UP Politics: सुल्तानपुर-रायबरेली के बाद राहुल का प्रयागराज प्लान, संविधान-आरक्षण के मुद्दे को यूपी उपचुनाव से पहले धार देने की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2393279

UP Politics: सुल्तानपुर-रायबरेली के बाद राहुल का प्रयागराज प्लान, संविधान-आरक्षण के मुद्दे को यूपी उपचुनाव से पहले धार देने की तैयारी

Rahul Gandhi Prayagraj Visit:  राहुल गांधी 24 अगस्त को संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होने के लिएप्रयागराज आएंगे. करीब 4 घंटे तक प्रयागराज में राहुल गांधी रहेंगे जहां अलग अलग वर्गों के करीब 800 लोगों से मुखातिब होंगे.

Rahul Gandhi Prayagraj Visit

प्रयागराज: सुल्तानपुर-रायबरेली के बाद अब कांग्रेस सांसद व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी प्रयागराज पहुंचने वाले हैं. उत्तर प्रदेश के उपचुनाव से पहले राहुल गांधी के एक के बाद एक दौरे को उनकी विशेष रणनीति के तौर पर देखा जा सकता है क्योंकि संविधान-आरक्षण के मुद्दे को और धार देने की उनकी तैयारी लगातार जारी है.   

800 लोगों से मुखातिब होंगे राहुल गांधी 
अब संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होने के लिए राहुल गांधी 24 अगस्त को प्रयागराज आएंगे. करीब 4 घंटे तक प्रयागराज में राहुल गांधी रहेंगे. दोपहर 12.20 बजे बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और फिर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से होकर मेयोहाल स्थित एएमए कन्वेंशन सेंटर जाएंगे. यहां पर संविधान सम्मान सम्मेलन में अलग अलग वर्गों के करीब 800 लोगों से राहुल गांधी मुखातिब होंगे. 

किसान, व्यापारी, महिला समूह के साथ ही बुनकरों से संवाद
प्रयागराज के इस दौरे में राहुल गांधी किसान, व्यापारी, महिला समूह के साथ ही बुनकरों से संवाद भी करेंगे. संवाद के जरिए उनकी समस्याएं सुननेंगे. कार्यक्रम को पूरी तरह से गैर राजनैतिक बनाने की बात कही जा रही है. करीब 3.30 बजे तक एयरपोर्ट के लिए राहुल गांधी रवाना हो जाएंगे. ह्यूमन राइट्स लीगल के चेयरमैन एवं हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता के के राय की अगुवाई में इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 

राहुल गांधी लगातार सक्रियता बनाए हुए हैं
बीते दिन रायबरेली में दलित युवक अर्जुन पासी हत्या के बाद सियासत तेज हुई और राहुल गांधी रायबरेली मृतक के परिजनों से मिलने पहुंच गए. ध्यान देने वाली बात है कि सांसद बनने के बाद यूपी में राहुल गांधी लगातार सक्रियता बनाए हुए हैं. ढाई महीने के भीतर रायबरेली दौरे को मिलाकर ये सूबे में उनका चौथा दौरा रहा और अब वे प्रयागराज आने वाले हैं. उनका हाल ही का सुल्तानपुर दौरा भी काफी सुर्खियों में रहा था, जब वे वहां से लौट रहे थे तब चैतराम मोची के साथ जूता सिला जिसकी खासा चर्चा हुई थी. कीर्ति चक्र से सम्मानित कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता से राहुल गांधी की मुलाकात खबरों की हेडलाइन बनी.

और पढ़ें- Kalyan singh Death Anniversary: कल्याण सिंह का वो फैसला जो छात्र कभी न भूलेंगे, पूरे देश की शिक्षा व्यवस्था में बनी मिसाल 

और पढ़ें- कोरी और पासी को टिकट, मिल्कीपुर और फूलपुर से दलित प्रत्याशी उतारकर मायावती किसका खेल बिगाड़ेंगी 

और पढ़ें- सुल्तानपुर में चैतराम मोची और रायबरेली में आज अर्जुन पासी... क्या है यूपी में राहुल गांधी की नई राजनीति 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Political News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news