सुल्तानपुर में चैतराम मोची और रायबरेली में आज अर्जुन पासी... क्या है यूपी में राहुल गांधी की नई राजनीति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2391565

सुल्तानपुर में चैतराम मोची और रायबरेली में आज अर्जुन पासी... क्या है यूपी में राहुल गांधी की नई राजनीति

Rahul Gandhi Raebareli visit:  सुल्तानपुर से लौटते वक्त चैतराम मोची के साथ जूता सिलना, कीर्ति चक्र से सम्मानित कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता से मुलाकात हो या एटा के सुनील के साथ टैक्सी में घूमना. इन सभी को राहुल गांधी की नई रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. 

rahul gandhi

Rahul Gandhi Raebareli visit: सांसद राहुल गांधी आज रायबरेली दौरे पर हैं. वह मृतक दलित युवक अर्जुन पासी के परिजनों से मुलाकात करेंगे. सांसद बनने के बाद राहुल गांधी यूपी में लगातार सक्रिय रहे हैं. ढाई महीने के भीतर सूबे में उनका चौथा दौरा है. सुल्तानपुर से लौटते वक्त चैतराम मोची के साथ जूता सिलना, कीर्ति चक्र से सम्मानित कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता से मुलाकात हो या एटा के सुनील के साथ टैक्सी में घूमना. इन सभी को राहुल गांधी की नई रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. 

राहुल की सक्रियता के सियासी मायने?
2024 लोकसभा चुनाव में यूपी में कांग्रेस के लिए आए अप्रत्याशित नतीजों से पार्टी का मनोबल बढ़ा है. सूबे में खोई सियासी जमीन को हासिल करने के लिए उम्मीद की किरण दिखने के बाद कांग्रेस पूरी ताकत झोंकने के लिए तैयार दिख रही है. इसी के लिए पार्टी जनता के बीच उपस्थिति दर्ज कराने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है. राहुल गांधी और कांग्रेस की जनता के बीच मौजूदगी को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. राहुल गांधी की सक्रियता भी इस ओर इशारा कर रही है. 

कैप्टन अंशुमान के परिजनों से मिले
सांसद बनने के बाद राहुल गांधी का रायबरेली का तीसरा और यूपी का चौथा दौरा है. पहली बार वह 11 जून को प्रियंका गांधी के साथ रायबरेली पहुंचे थे. इसके बाद 9 जुलाई को रायबरेली में ही मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता से मुलाकात की थी. आज वह दलित युवक की गोली मारकर हत्या मामले में परिजनों से मुलाकात करेंगे. 26 जुलाई को वह मानहानि केस में पेश होने सुल्तानपुर कोर्ट पहुंचे थे. लौटते समय रास्ते में मोची चेतराम की दुकान पर पहुंचे और चप्पल से सिलाई भी. 

बीते दिनों अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या की गई थी.परिजन मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी न होने से नाराज चल रहे हैं. ग्रामीणों के साथ परिजनों ने कई बार प्रदर्शन किया है. सपा व कांग्रेस का डेलिगेशन भी मृतक के परिजनों से मुलाकात कर चुका है. आज राहुल गांधी भी मृतक के परिजनों से मुलाकात करेंगे. राहुल गांधी आज सुबह 10 बजे फुरसतगंज एयरपोर्ट पहुंचेंगे, वहाँ से नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवरिया गांव जाएंगे.

Rajiv Gandhi Jayanti: अमेठी में कैसे हुई थी राजीव गांधी की एंट्री? वोटिंग के अगले दिन ही आया वो मनहूस पल

Raebareli News: कौन था अर्जुन पासी, जिसकी हत्या पर यूपी में सियासत तेज, कांग्रेस नेता राहुल गांधी जाएंगे रायबरेली

 

 

Trending news