Raebareli News: कौन था अर्जुन पासी, जिसकी हत्या पर यूपी में सियासत तेज, कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंचे रायबरेली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2391181

Raebareli News: कौन था अर्जुन पासी, जिसकी हत्या पर यूपी में सियासत तेज, कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंचे रायबरेली

Dalit Murder Case In Raebareli: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को रायबरेली पहुंचे. जहां उन्होंने अर्जुन पासी के परिजनों से मुलाकात की. कुछ दिन पहले ही अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Rahul Gandhi

रायबरेली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचे. यहां राहुल गांधी अर्जुन पासी के परिजनों से मुलाकात की. कुछ दिन पहले ही गोली मारकर अर्जुन पासी की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के मामले में परिजनों की शिकायत पर पांच लोगों पर नामजद एफआइआर दर्ज किया गया और उनकी गिरफ्तारी भी की गई. मामले में बाद में ब्लॉक प्रमुख के प्रतिनिधि पर भी कुछ संगठनों ने हत्याकांड में शामिल होने का आरोप जड़ दिया. हालांकि, इस संबंध में पुलिस ने कहा है कि परिजनों ने जिसके खिलाफ नामजद एफआइआर दर्ज करवाई है उन पर कार्रवाई की गई है. 

रायबरेली पहुंचे कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा, यहां पर जो सभी लोग हैं, वो न्याय मांग रहे हैं, क्योंकि एक दलित युवक को जान से मारा गया है. पूरे परिवार को धमकाया गया है. एक शख्स को मारा गया है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. यहां के पुलिस अधीक्षक हत्याकांड के मास्टरमाइंड पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. छोटे-छोटे लोगों को पकड़ रहे हैं. उत्तर प्रदेश में हर वर्ग का आदर हो और न्याय सबको मिले. जब तक इस परिवार को न्याय नहीं मिलेगा तब तक हम पीछे नहीं हटने वाले हैं.

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि का हत्याकांड में नाम 
संगठनों के दबाव में पुलिस द्वारा ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि का नाम हत्याकांड में न जोड़े जाने पर रायबरेली में इस मामले को दलित बनाम सवर्ण बना दिया गया है. अब राहुल गांधी पीड़ित परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे. रायबरेली में दलित युवक अर्जुन की गोली मारकर हत्या करने का पूरा मामला अब राजनीतिक रंग ले चुका है. पुलिस ने छह आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया है और मुख्य आरोपी विशाल सिंह की गिरफ्तारी की मांग उठाते हुए लोगों का प्रदर्शन जारी है. 

और पढ़ें- Greater Noida News: गोलियों से छलनी कर युवक की हत्या, मामूली बात पर हुआ था विवाद 

 

एक थप्पड़ ने ले ली अर्जुन पासी की जान
यह पूरा मामला नसीराबाद थाना क्षेत्र का है. यहां के पिछवरिया मजरे भुवालपुर सिसनी गांव में नवीन सिंह के साथ अर्जुन पासी का 11 अगस्त को रात लगभग 8:30 बजे विवाद हो गया. आवेश में नवीन सिंह को अर्जुन पासी ने थप्पड़ मारा फिर कुछ समय बाद अर्जुन पासी पर नवीन सिंह ने गोली चला दी. जिससे उसी समय अर्जुन की मौत हो गई. अर्जुन पासी की कुछ इस तरह हत्या की गई. नवीन सिंह फायरिंग के बाद भाग गया. मृतक अर्जुन पासी के परिजनों ने इस केस में सात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया जिसमें से छह को गिरफ्तार किया जा चुका है.

और पढ़ें- UP News: आरक्षण पर बसपा ने किया 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, क्या कांग्रेस सपा भी करेगी समर्थन? 

और पढ़ें- UP News: यूपी में महिला सुरक्षा के लिए अखिलेश ने बनाई वुमेन आर्मी, रक्षाबंधन पर किया बड़ा ऐलान

Trending news