'जाति देखकर ली गई जान', सुल्तानपुर एनकाउंटर पर अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2415690

'जाति देखकर ली गई जान', सुल्तानपुर एनकाउंटर पर अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना

Sultanpur encounter: सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सवाल उठाए हैं. सपा अध्यक्ष ने इसे नकली एनकाउंटर बताते हुए जाति देखकर जान लेने का आरोप लगाया. कहा कि नक़ली एनकाउंटर रक्षक को भक्षक बना देते हैं. 

'जाति देखकर ली गई जान', सुल्तानपुर एनकाउंटर पर अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना

Sultanpur encounter: सुल्तानपुर एनकाउंटर में पुलिस ने एक लाख के इनामी बदमाश मंगेश यादव को ढेर कर दिया. जिस पर सियासत शुरू हो गई है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एनकाउंटर को लेकर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सपा अध्यक्ष ने इसे नकली एनकाउंटर बताते हुए जाति देखकर जान लेने का आरोप लगाया. कहा कि नक़ली एनकाउंटर रक्षक को भक्षक बना देते हैं. समाधान नक़ली एनकाउंटर नहीं, असली क़ानून-व्यवस्था है.

जाति देखकर जान लेने का आरोप
सपा अध्यक्ष ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, लगता है सुल्तानपुर की डकैती में शामिल लोगों से सत्ता पक्ष का गहरा संपर्क था, इसीलिए तो नक़ली एनकाउंटर से पहले ‘मुख्य आरोपी’ से संपर्क साधकर सरेंडर करा दिया गया और अन्य सपक्षीय लोगों के पैरों पर सिर्फ़ दिखावटी गोली मारी गयी और ‘जात’ देखकर जान ली गयी. जब मुख्य आरोपी ने सरेंडर कर दिया है तो लूट का सारा माल भी पूरा वापस होना चाहिए और सरकार को मुआवज़ा अलग से देना चाहिए क्योंकि ऐसी घटनाओं का जो मानसिक आघात होता है उससे उबरने में बहुत समय लगता है, जिससे व्यापार की हानि होती है, जिसकी क्षतिपूर्ति सरकार करे.

रक्षक को भक्षक बना देते हैं नकली एनकाउंटर - अखिलेश
अखिलेश ने आगे लिखा, नक़ली एनकाउंटर रक्षक को भक्षक बना देते हैं. समाधान नक़ली एनकाउंटर नहीं, असली क़ानून-व्यवस्था है. भाजपा राज अपराधियों का अमृतकाल है. जब तक जनता का दबाव व आक्रोश चरम सीमा पर नहीं पहुँच जाता है, तब तक लूट में हिस्सेदारी का काम चलता रहता है और जब लगता है जनता घेर लेगी तो नक़ली एनकाउंटर का ऊपरी मरहम लगाने का दिखावा होता है. जनता सब समझती है कि कैसे कुछ लोगों को बचाया जाता है और कैसे लोगों को फँसाया जाता है.

पुलिस मुठभेड़ में हुआ ढेर
गुरुवार को  सुल्तानपुर जिले में सुबह एसटीएफ और स्थानीय पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. बीते 28 अगस्त को नगर के चौक इलाके में पड़ी डकैती के आरोपी मंगेश यादव को एसटीएफ व स्थानीय पुलिस ने लखनऊ वाराणसी फोरलेन पर हनुमानगंज के पास मुठभेड़ के दौरान मार गिराया. मंगेश यादव पर सुल्तानपुर जनपद सहित आसपास के जिलों में भी कई संगीन मामलों में मामला दर्ज हैं. अभी कल ही अयोध्या रेंज के आईजी ने मंगेश यादव समेत नौ लोगों के ऊपर एक लाख का इनाम भी घोषित किया था.

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली
आज सुबह मुखबिर की सूचना पर जब मंगेश यादव मोटरसाइकिल से हनुमानगंज के पास पहुंचा था तभी एसटीएफ ने उसे घेर लिया. मंगेश ने पुलिस टीम फायर किया. जवाबी कार्रवाई में एसटीएफ में भी मंगेश के ऊपर फायर किया, जिसमें उसे गोली लगी. गंभीर अवस्था में मंगेश यादव को सुल्तानपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया. जहां डॉक्टर ने उसे अमृत घोषित कर दिया.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

सुल्तानपुर एनकाउंटर,ज्वेलर्स से करोड़ों लूटने वाले इनामी डकैत STF के हत्थे चढ़े

UP News: तो CM योगी नई पार्टी बनाकर बुलडोजर चुनाव चिन्ह रख लें, अखिलेश यादव ने दी चुनौती

 

 

Trending news