UP BJP List: मऊ में पहली बार महिला को कमान तो रायबरेली में ट्रेड यूनियन के नेता को बनाया जिलाध्यक्ष
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1873264

UP BJP List: मऊ में पहली बार महिला को कमान तो रायबरेली में ट्रेड यूनियन के नेता को बनाया जिलाध्यक्ष

UP BJP list: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने प्रदेश के कई जिलों में नये जिलाध्यक्ष नियुक्त किए हैं. बीजेपी ने महिलाओं के साथ जातिगत समीकरण को साधने की भरपूर कोशिश की है.

Nupur Agarwal

प्रकाश  पांडे/मऊ : बीजेपी ने शुक्रवार को कई जिला अध्यक्ष बदल दिए. मऊ में पहली बार किसी महिला को जिलाध्यक्ष बनाया गया है. नवनियुक्त जिला अध्यक्ष नूपुर अग्रवाल ने 2011 में महिला मोर्चा की सदस्य के रूप में सियासत की दुनिया में कदम रखा. इसके बाद भाजपा जिला कोषाध्यक्ष के बाद वर्तमान में भाजपा में महामंत्री के पद पर कार्यरत थी. नूपुर अग्रवाल मऊ के बल्लीपुरा स्थित एक व्यापारी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. पार्टी में जुड़ने के बाद से नूपुर अग्रवाल राजनीति में सक्रिय रहीं. वह हर एक छोटे-बड़े कार्यक्रमों में मौजूद रहती हैं. जनपद की चारों विधानसभाओं में भाजपा के लिए डोर टू डोर कैंपेन कर रही थी.  

लोकसभा चुनाव में होगी परीक्षा
नूपुर अग्रवाल की असली परीक्षा अब लोकसभा चुनाव में होगी. जिले में पार्टी की गुटबाजी को वह कितना रोक पाती हैं. यह देखना होगा. 

बुद्धिलाल पासी साधेंगे जातिगत समीकरण
कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले रायबरेली की कमान भाजपा संगठन ने बुद्धिलाल पासी को सौंपी है. आईटीआई में ट्रेड यूनियन से राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले बुद्धिलाल पासी पूर्व में भले जिला महामंत्री और जिला उपाध्यक्ष रहे हैं. फिलहाल संगठन के एक सामान्य कार्यकर्ता थे. 

यह भी पढ़ेंKaushambi : पिता बेटी और दामाद को उतारा मौत के घाट, बुलडोजर एक्शन की मांग पर अड़े ग्रामीण

शुक्रवार को जिला अध्यक्षों की जारी लिस्ट में बुद्धिलाल पासी का नाम देखकर भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ गई. बीजेपी ने यहां अन्य पिछड़ा वर्ग से जिला अध्यक्ष बनाकर जातिगत समीकरण साधने की कोशिश की है.

WATCH: 18 को या 19 सितंबर को....जानें कब है गणेश चतुर्थी, ऐसे करें मूर्ति स्थापना तो बन जाएंगे सारे काम

Trending news