UP By Polls 2024: अयोध्या में फिर अवधेश कार्ड खेलेगी सपा?, कटेहरी में दिग्गज नेता की बेटी पर खेल सकती है दांव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2310905

UP By Polls 2024: अयोध्या में फिर अवधेश कार्ड खेलेगी सपा?, कटेहरी में दिग्गज नेता की बेटी पर खेल सकती है दांव

UP By Polls 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से गदगद सपा प्रमुख अखिलेश यादव उपचुनाव में अयोध्या में एक बार फिर 'अवधेश कार्ड' खेल सकते हैं.जबकि कटेहरी में दिग्गज नेता की बेटी पर पार्टी बड़ा दांव लगा सकती है. 

UP By Polls 2024: अयोध्या में फिर अवधेश कार्ड खेलेगी सपा?, कटेहरी में दिग्गज नेता की बेटी पर खेल सकती है दांव

UP By Polls 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से गदगद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव अब यूपी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. अयोध्या वाली फैजाबाद लोकसभा सीट पर परचम लहराने के बाद  सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव  अयोध्या में एक बार फिर 'अवधेश कार्ड' खेल सकते हैं.जबकि कटेहरी में दिग्गज नेता की बेटी पर पार्टी बड़ा दांव लगा सकती है. 

'अयोध्या में अवधेश कार्ड'?
मिल्कीपुर विधानसभा सीट से सपा विधायक अवधेश प्रसाद को सपा ने लोकसभा का टिकट दिया था. नतीजे आए तो सभी की निगाहें इस सीट पर आ टिकी थीं. वजह थी अवधेश प्रसाद वर्मा ने यहां बीजेपी उम्मीदवार और लगातार दो बार के सांसद लल्लू सिंह को पटखनी दी. फैजाबाद सीट में ही अयोध्या आती है. 
सांसद बनने के बाद अवधेश वर्मा ने मिल्कीपुर से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के मुताबिक अब उनकी जगह पार्टी उनके बेटे अजीत को उपचुनाव में प्रत्याशी बना सकती है.

कटेहरी से कौन?
सूत्रों के मुताबिक अंबेडकरनगर की कटेहरी सीट से सपा के लालजी वर्मा विधायक थे. उनको भी अखिलेश यादव ने लोकसभा के चुनाव में उतारा. सपा के सिंबल पर उन्होंने जीत हासिल की थी. इसके बाद खाली हुई कटेहरी सीट पर दिलचस्प चुनाव होने जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक कटेहरी सीट से लालजी वर्मा की बेटी छाया वर्मा चुनाव मैदान में उतर सकती हैं.

इन विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव
फूलपुर
खैर
गाजियाबाद
करहल
कटेहरी
मिल्कीपुर
कुंदरकी
मझावन
मीरापुर
सीसामऊ

यूपी विधानसभा की जिन 10 सीटों पर चुनाव होना है, उनमें एनडीए और इंडिया गठबंधन दोनों का मौजूदा समय में 5-5 सीटों पर कब्जा है. सपा की 4 सीटें (करहल कटेहरी मिल्कीपुर सुरक्षित और  कुंदरकी) विधायकों के लोकसभा सांसद बनने से रिक्त हुईं जबकि कानपुर की सीसामऊ से विधायक इरफान सोलंकी की सदस्या रद्द होने के चलते यहां उपचुनाव होगा. एनडीए विधायकों के सांसद बनने से मीरापुर, गाजियाबाद, फूलपुर, खैर, मझवा विधानसभा सीट खाली हुई हैं.

यह भी पढ़ें - संसद में दिखेगा दो लड़कों का दम, यूपी से जीते सपा-कांग्रेस के 43 सांसद उठाएंगे पेपर लीक जैसे मुद्दे

यह भी पढ़ें -  अयोध्या में बीजेपी क्यों हारी? प्रदेश अध्यक्ष ने पहले दिन तीन विधानसभा क्षेत्रों की टटोली नब्ज

 

 

Trending news