UP News: लोकसभा चुनाव से पहले UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय बनाएंगे नई टीम, जानिए किसे मिलेगा मौका
Advertisement

UP News: लोकसभा चुनाव से पहले UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय बनाएंगे नई टीम, जानिए किसे मिलेगा मौका

UP Congress : यूपी में कांग्रेस संगठन को नई धार देने में जुटी है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रदेश और जिला, महानगर कमेटियों का गठन जल्द होगा. सबकी नजरें 1 सितंबर को लखनऊ में होने वाली पीसीसी की मीटिंग में है.

UP News: लोकसभा चुनाव से पहले UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय बनाएंगे नई टीम, जानिए किसे मिलेगा मौका

विवेक त्रिपाठी/लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी संगठन में बड़े बदलाव करने जा रही है.  प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रदेश से लेकर जिले तक के संगठन में बदलाव का ब्लूप्रिंट तैयार हो गया है. एक तरफ जहां प्रदेश की नई कार्यकारिणी के गठन को लेकर मंथन चल रहा है. वहीं जिलेवार कमेटियों के लिए समीक्षा भी हो रही है. संगठन में अनुभवी नेताओं के साथ ही युवा चेहरों को तरजीह दी जाएगी. माना जा रहा है कि पार्टी जाति और धर्म के समीकरण का भी पूरा ख्याल रखेगी.

प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कमान संभालते ही जिस तरह कई बड़े बदलाव किए हैं उसके बाद अब पार्टी के विभिन्न फ्रंटल संगठन में सक्रिय रहने वाले नेताओं को अहम जिम्मेदारी देने की तैयारी है. नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय शुक्रवार को लखनऊ आकर के सिलसिले में महत्वपूर्ण बैठक करेंगे. माना जा रहा है कि सितंबर के दूसरे हफ्ते तक सभी कमेटियों का गठन हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में वकील की गोली मारकर हत्या, चेंबर में घुसर अज्ञात बदमाशों ने की वारदात
यूपीपीसीसी की कमान संभालते ही प्रदेश प्रवक्ताओं की नई लिस्ट जारी कर दी गई थी. हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए डॉ. सीपी राय को अब कांग्रेस का पक्ष रखने के लिए अधिकृत कर दिया गया है. अजय राय कांग्रेस आलाकमान से चर्चा के बाद अपनी टीम में पुराने और नये कार्यकर्ताओं को मौका देंगे. इस  बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि बीते चार साल से कांग्रेस में चल रहा था, वही अब भी बरकरार रहेगा.

हालांकि अजय राय ने सभी कार्यकर्ताओं के बीच संतुलन साधने की बात कही है. इस बीच अजय राय ने कहा है कि कहा कि राज्य में पार्टी के पास हर लोकसभा सीट पर दो से तीन उम्मीदवार हैं. इससे पहले अजय राय ने राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने का दावा कर सूबे की सियासी फिजा में गरमाहट ला दी थी. बहरहाल, कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष पार्टी में कितनी जान फूंक पाएंगे यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Watch: राखी को इतने दिनों से पहले कभी हाथ से ना उतारें, नहीं तो जान-माल को हो जाता है नुकसान

Trending news