राम मंदिर को 11 करोड़ का चंदा देने वाले को बीजेपी ने राज्यसभा का दिया टिकट, 4800 करोड़ की संपत्ति के मालिक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2111612

राम मंदिर को 11 करोड़ का चंदा देने वाले को बीजेपी ने राज्यसभा का दिया टिकट, 4800 करोड़ की संपत्ति के मालिक

Rajyasabha Election 2024:  भाजपा की ओर से जारी किए गए चार नामों में जेपी नड्डा के अलावा जिस नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है वह गोविंदभाई  ढोलकिया का है. उन्होंने राम मंदिर के लिए 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया था. 

Govindbhai Dholakia (File Photo)

Rajyasabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव के लिए बीजपी ने गुजरात से उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. भाजपा की ओर से जारी किए गए चार नामों में जेपी नड्डा के अलावा जिस नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है वह गोविंदभाई  ढोलकिया का है. हीरा कारोबारी गोविंदभाई का नाम इससे पहले तब सुर्खियों में आया था, जब उन्होंने राम मंदिर के लिए 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया था. अब उनको बीजेपी ने खास तोहफा दिया है. 

कौन हैं  गोविंदभाई  ढोलकिया
गुजरात के दुधला गांव के रहने वाले 74 वर्षीय गोविंदभाई ढोलकिया की गिनती बड़े हीरा कारोबारियों में होती है. 17 साल की उम्र में ही वह हीरा तराशने के लिए सूरत आ गए. वह श्रीकृष्ण एक्सपोर्ट्स के संस्थापक हैं, यह कंपनी अमेरिका, जापान सहित कई देशों में डायमंड एक्सपोर्ट करती है. वह करीब 4800 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. वह कारोबार के साथ जनसेवा के कामों में भी आगे रहते हैं. लोग उनको प्यार से काका बुलाते हैं.  

राम मंदिर के लिए दिया 11 करोड़ का दान
हीरा कारोबारी गोविंदभाई ने भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए 11 करोड़ रुपये दान दिए थे. इसके चलते उनका नाम खूब सुर्खियों में आया था. माना जा रहा है कि बीजेपी ने इसी के चलते उनको राजयसभा का टिकट देकर रिटर्न गिफ्ट दिया है. 

गोविंदभाई ढोलकिया ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "एक किसान परिवार से होने के नाते, एक व्यवसायी बनने की दिशा में मेरी यात्रा काफी सुखद रही है... मुझे केवल चार घंटे पहले ही अपने नामांकन के बारे में पता चला. भाजपा नेतृत्व ने मेरे नाम को अंतिम रूप देने से पहले निश्चित रूप से विचार किया होगा."

उन्होंने कहा,  "भगवान की कृपा से मेरा सफर तो बहुत अच्छा रहा है. किसान परिवार से उद्योगपति बन गए. खुश परिवार मिला. अभी भी खुश हैं." क्या भगवान राम की आप पर कृपा रही, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "भगवान श्रीराम हमारे इष्ट देव हैं, कृष्ण भगवान भी हमारे इष्ट देव हैं. इसलिए तो कंपनी का नाम भी राम और कृष्ण दोनों को साथ रखकर रखा गया है. 50 साल पहले कंपनी का नाम रखा. जब से मेरी समझ हुई तब से मैं राम को खास मानता हूं. इसलिए तो मैं सबको जय राम जी की बोलता हूं. राम तो मेरे हृदय में हैं."

राज्यसभा की 8वीं सीट पर सपा के पूर्व नेता को ही मोहरा बनाएगी BJP! आज तस्वीर होगी साफ

गुजरात से इन चार लोगों को बनाया उम्मीदवार
बीजेपी ने गुजरात से गोविंदभाई ढोलकिया के अलावा, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मयंकभाई नायक और डॉ. जशवंतसिंह सलामसिंह परमार को उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि इन सीटों पर चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया की  15 फरवरी लास्ट डेट है. 27 फरवरी को रिक्त सीटों के लिए मतदान होगा. 

यूपी में बीजेपी ने खेला पिछड़ा और महिला कार्ड, राज्यसभा टिकट से साधा जातीय समीकरण

कौन हैं वो 8 चेहरे, जिन्‍हें भाजपा राज्‍यसभा भेजकर सबको साध रही, जानें सबकी प्रोफाइल

Trending news