सीएम योगी और केशव प्रसाद मौर्या के बीच सबकुछ ठीक!, सुलह कराने में जुटी हाईकमान ने निकाल लिया हल?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2356351

सीएम योगी और केशव प्रसाद मौर्या के बीच सबकुछ ठीक!, सुलह कराने में जुटी हाईकमान ने निकाल लिया हल?

BJP Meeting 2nd Day : शनिवार को दूसरे दिन बीजेपी दिल्‍ली मुख्‍यालय पर हुई बैठक में हाईकमान ने दोनों डिप्‍टी सीएम के गायब रहने को अनुशासनहीनता बताया है. 

CM Yogi Adityanath And Kesav Prasad Maurya

BJP Meeting 2nd Day : यूपी बीजेपी में चल रही खींचतान पर दिल्‍ली हाईकमान ने पूर्ण विराम लगा दिया है. दिल्‍ली हाईकमान ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि यूपी में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है. यूपी में सीएम योगी आदित्‍यनाथ मुख्‍यमंत्री बने रहेंगे. इतना ही नहीं सीएम योगी के नेतृत्‍व में ही 2027 विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा. इसके अलावा सीएम योगी की बैठकों से गायब रहे दोनों डिप्‍टी सीएम पर आलाकमान ने नाराजगी जताई है. सूत्रों के मुताबिक, दोनों डिप्‍टी सीएम ने अमित शाह से भी मुलाकात की है. अमित शाह ने दोनों डिप्‍टी सीएम को निकाय चुनाव में जुटने को कहा है. 

हाईकमान ने यूपी मुख्‍यमंत्री को लेकर स्‍पष्‍ट किया रुख 
शनिवार को दूसरे दिन बीजेपी दिल्‍ली मुख्‍यालय पर हुई बैठक में हाईकमान ने दोनों डिप्‍टी सीएम के गायब रहने को अनुशासनहीनता बताया है. पीएम मोदी ने राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ भी बैठक की. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने सभी मुख्‍यमंत्रियों को गुड गवर्नेंस पर जोर देने की बात कही. पीएम मोदी ने सभी राज्‍यों से कहा कि वे एक-दूसरे की बेस्‍ट प्रैक्टिस के मॉडल को अपनाएं. 

दिल्‍ली में बैठक बुलाने की ये थी वजह?
बैठक में केंद्र और राज्‍य के पूरक बनकर बेहतर तालमेल से संघीय ढांचे को और मजबूत करने पर भी चर्चा की गई. पीएम मोदी ने राज्‍यों में काम करने में आ रही दिक्‍कतों पर भी जानकारी ली. इस दौरान सभी मुख्‍यमंत्रियों ने अपने राज्‍यों में किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी. बता दें कि यूपी में सीएम योगी को लेकर शीर्ष नेतृत्‍व ने अपना रुख स्‍पष्‍ट कर दिया है. सीएम योगी और दोनों डिप्‍टी सीएम के बीच चल रही नाराजगी को दूर करना भी इस बैठक की एक प्रमुख वजह बताई जा रही है. 

...तो इसलिए दिल्‍ली बुलाए गए सीएम योगी और दोनों डिप्‍टी सीएम 
बता दें कि तीसरे दिन रविवार को भी हाईकमान सीएम योगी के साथ बैठक कर सकता है. सीएम योगी के अलावा यूपी के दोनों डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक दिल्‍ली में मौजूद हैं. यूपी बीजेपी में लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद से खींचतान मची है. दोनों डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक योगी की बैठक में गायब थे. 

यह भी पढ़ें : सीएम योगी बने रहेंगे मुख्यमंत्री, बैठक के पहले दोनों डिप्टी सीएम की तय हो गई लक्ष्मण रेखा: सूत्र
 

 

Trending news