लखनऊ में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, 16 IED संग PFI एजेंट गिरफ्तार
Advertisement

लखनऊ में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, 16 IED संग PFI एजेंट गिरफ्तार

बम धमाका करके प्रदेश में दहशत फैलाने के इरादे से आए PFI के दो सदस्यों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. 

 

लखनऊ में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, 16 IED संग PFI एजेंट गिरफ्तार

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ी आतंकी साजिश रची जा रही थी, जिसे UP STF ने नाकाम कर दिया. बम धमाका करके प्रदेश में दहशत फैलाने के इरादे से आए PFI के दो सदस्यों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. 

Viral Video: गाय का ये वीडियो देखकर कहेंगे- 'नेकी कर और मार खा' 

भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद 
प्रशांत कुमार ने बताया कि पकड़े गए लोगों का संबंध PFI से है. दोनों व्यक्ति केरल के रहने वाले हैं. इनकी पहचान असद बदरुद्दीन और फिरोज खान के तौर पर हुई है. इनके पास से 16 विस्फोटक डिवाइस, 1 पिस्टल, 7 जिंदा कारतूस, 4800 रुपये नगद समेत कई जीचें मिली हैं.  एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि इन लोगों के निशाने पर कई बड़े राजनेता और हिंदूवादी संगठन के लोग थे. 

हिट लिस्ट में शामिल थे हिंदूवादी संगठन के अधिकारी
प्रशांत कुमार ने बताया कि ये लोग  हिंदूवादी संगठन के बड़े पदाधिकारियों को निशाना बनाना चाहते थे. इसके लिए नए लोगों को PFI का सदस्य बनाने का भी काम कर रहे थे. हालांकि, प्रशांत कुमार ने हिटलिस्ट में शामिल अधिकारियों का नाम न बताते हुए कहा कि ये बताना अभी सही नहीं है. 

कल है PFI की स्थापना दिवस
PFI का नाम इससे पहले हाथरस दंगे और दिल्ले दंगों को दौरान भी सामने आ चुका है. हालांकि, संगठन लगातार ऐसी घटनाओं से इनकार करता रहा है. कल यानी 17 फरवरी को PFI का स्थापना दिवस है. ऐसे में पुलिस को पहले से अलर्ट किया गया था. ये एजेंट कुछ खतरनाक कर पाते, इससे पहले ही इन्हें  कुकरैल पिकनिक स्पॉट से गिरफ्तार कर लिया गया. 

रउफ समेत गिरफ्तार हो चुके हैं 123 PFI के लोग
बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब PFI के लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हाल ही में यूपी एसटीएफ केरल से पूछताछ के लिए रउफ शरीफ को लेकर आई है. रउफ के ऊपर हाथरस में दंगा और हिंसा फैलाने का आरोप है. रउफ के अलावा बीते एक साल में PFI के 123 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

WATCH LIVE TV

Trending news