close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लखनऊ: STF टीम ने मुठभेड़ में ढेर किया एक लाख का इनामी बदमाश

एसटीएफ एसएसपी राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कि सचिन पांडेय का आतंक यूपी से लेकर बिहार तक फैला हुआ था. 

लखनऊ: STF टीम ने मुठभेड़ में ढेर किया एक लाख का इनामी बदमाश
मारे गए बदमाश के खिलाफ हत्या, वसूली और रंगदारी वसूली समेत करीब दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने रविवार को एक लाख के इनामी बदमाश को मुठभेड़ में मार गिराया है. आजमगढ़ निवासी सचिन पांडेय कई संगीन मामलों में वांछित चल रहा था और उस पर आजमगढ़ पुलिस ने एक लाख का इनाम भी घोषित किया था. रविवार को एसटीएफ को मुखबिर से सूचना मिली कि सचिन पांडेय गोमतीनगर इलाके में मौजूद है. सूचना पर एसटीएफ ने इलाके की घेराबंदी कर दी. इनामी बदमाश इलाके में एक दुकान पर बैठा हुआ था. एसटीएफ टीम को देखते ही उसने गोली चला दी और मौके से भाग निकला. एसटीएफ ने बदमाश का पीछा किया और विभूतिखंड इलाके में घेर लिया. एमिटी कॉलेज के सामने हुई मुठभेड़ में सचिन पांडेय को पुलिस ने ढेर कर दिया.

एसटीएफ एसएसपी राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कि सचिन पांडेय का आतंक यूपी से लेकर बिहार तक फैला हुआ था. वह भाड़े पर हत्याएं करता था. मारे गए बदमाश के खिलाफ हत्या, वसूली और रंगदारी वसूली समेत करीब दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में सचिन को गले और कमर के पास गोली लगी है. घायल होने के बाद पुलिस ने उसे लोहिया अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सचिन पांडेय इससे पहले भी कई बार पुलिस पर फायर कर चुका था.

एसटीएफ एसएसपी राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर पहुंची एसटीएफ पर सचिन पांडेय ने फायर झोंक दिया और मौके से भागने का प्रयास किया. जिसके बाद घेराबंदी कर जवाबी फायरिंग में बदमाश घायल हो गया. जिसको अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसको डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए सचिन का लंबा आपराधिक इतिहास है और उसपर लगभग दो दर्जन से अधिक मुकदमे भी दर्ज हैं.

उन्होंने बताया कि साल 2015 में किसी आईपीएस के गनर पर भी फायरिंग कर बदमाश फरार हो गया था. यह खुद का गैंग चलता था. ये शार्प शूटर था और सुपारी लेकर हत्याएं करता था. लखनऊ में किसी की सुपारी लेकर हत्या को अंजाम देने के फिराक में आया था. उन्होंने बताया कि बदमाश के पास से .30 बोर की माउज़र, कई खोखे और 6 ज़िंदा कारतूस के साथ ही मोबाइल भी बरामद हुआ है.