राजस्थान के कोटा से UP लौटे छात्रों को किया गया क्वॉरंटीन, परिजनों ने जताया CM योगी का आभार
Advertisement

राजस्थान के कोटा से UP लौटे छात्रों को किया गया क्वॉरंटीन, परिजनों ने जताया CM योगी का आभार

सैकड़ों छात्रों को कई बसों से शनिवार को जौनपुर, औरैया और प्रयागराज लाया गया. छात्रों के उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचने की जानकारी परिजन भी लगातार फोन के जरिए लेते रहे. कई छात्रों के परिजन विभिन्न जिलों में बने क्वॉरंटीन सेंटर्स तक भी पहुंच गए. लेकिन प्रशासन ने उन्हें एहतियातन अपने बच्चों से मिलने नहीं दिया.

कोटा से प्रयागराज लौटे छात्र बस से उतरते हुए.

प्रयागराज: राजस्थान के कोटा में इंजीनियरिंग परीक्षाओं की तैयारी करने गए उत्तर प्रदेश के हजारों छात्र कोरोना लॉकडाउन में वहीं फंस गए थे. योगी सरकार ने इन छात्रों को वापस उनके परिजनों के पास लाने के लिए करीब 300 बसें कोटा भेजीं. ये बसें शनिवार रात कोटा से छात्रों को लेकर वापस यूपी आईं. कोटा से वापस लाए गए छात्रों को उनके संबंधित जिलों में भेजा गया.

प्रयागराज, जौनपुर, औरैया पहुंचे सैकड़ों छात्र
ऐसे ही सैकड़ों छात्रों को कई बसों से शनिवार को जौनपुर, औरैया और प्रयागराज लाया गया. छात्रों के उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचने की जानकारी परिजन भी लगातार फोन के जरिए लेते रहे. कई छात्रों के परिजन विभिन्न जिलों में बने क्वॉरंटीन सेंटर्स तक भी पहुंच गए. लेकिन प्रशासन ने उन्हें एहतियातन अपने बच्चों से मिलने नहीं दिया.

बरेली में कोरोना वॉरियर नर्स से लोगों ने की अभद्रता, छीना सर्वे रजिस्टर और मोबाइल फोन

परिजनों ने की CM योगी के फैसले की सराहना
इस दौरान छात्रों के परिजनों ने लॉकडाउन के चलते कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने के लिए योगी सरकार की प्रशंसा की और आभार प्रकट किया. कई छात्रों के परिजनों ने जी मीडिया से बातचीत में बताया कि लॉकडाउन के बाद कोचिंग सेंटर्स बंद हो जाने से बच्चे भी बेहद परेशान थे. उनको भी हर समय बच्चों के संकट की इस घड़ी में घर से दूर होने की चिंता रहती थी. परिजनों ने कहा कि लॉकडाउन के बीच राजस्थान से छात्रों को वापस लाने का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फैसला सराहनीय है.

राजस्थान के कोटा से यूपी लौटे छात्रों ने जताया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार

कोटा से लाए गए छात्रों को क्वॉरंटीन किया गया
कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इन छात्रों को एहतियातन  हर डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर पर बनाए गए क्वॉरंटीन सेंटर्स में रखा गया. क्वॉरंटीन सेंटर में ही इन छात्रों के रहने, खाने-पीने से लेकर सभी जरूरी सुविधाओं का इंतजाम कराया गया है. कोटा से वापस लाए गए इन सभी छात्रों का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा और कोरोना के लक्षण नहीं दिखने पर ही इन्हें अपने परिजनों के पास जाने दिया जाएगा. क्वॉरंटीन सेंटर्स पर पुलिसकर्मियों के साथ ही डॉक्टर्स की तैनाती की गई है. (INPUT: प्रयागराज से मोहम्मद गुफरान, जौनपुर से अजीत सिंह और औरैया गौरव श्रीवास्तव)

WATCH LIVE TV

Trending news