UP Rain Alert: चिपचिपी गर्मी से मिलेगी निजात, अगले तीन दिन यूपी के इन इलाकों में होगी मूसलाधार बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2346794

UP Rain Alert: चिपचिपी गर्मी से मिलेगी निजात, अगले तीन दिन यूपी के इन इलाकों में होगी मूसलाधार बारिश

Aaj ka Mausam kaisa Rahega: पूर्वी यूपी में कई जगह दिन में उमस होने लगी है और बारिश का दौर भी फीका पड़ा है. अब एक बार फिर से पूर्वी यूपी में तीन दिनों तक मूसलाधार बारिश होने वाली है.

UP weather forecast 22 july 2024

Weather Forecast 22 July 2024 Lucknow: उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में एक बार फिर से मौसम बदलने वाला है. पूर्वी यूपी में दिन के समय उमस होने लगी है और बारिश का दौर फीका पड़ रहा है. रविवार को यूपी में कई जगहों पर बारिश हुआ लेकिन उसके बाद लोगों को उमस और चिपचिपाहट का सामना करना पड़ा. अब एक बार फिर से यूपी में 22 से 24 जुलाई यानी अगले तीन तक मूसलाधार बारिश का सामना करना पड़ेगा.

भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले तीन दिनों में उमस से राहत मिलेगी. इन दिनों कई जगहों पर बारिश नहीं होने से भारी उमस पड़ रही है. अब फिर से पूर्वी यूपी में 22 से 24 जुलाई यानी कि तीन दिनों तक मूसलाधार बारिश होने के संभावन मौसम विभाग ने जताई है. 22 से 24 चुलाई तक यूपी के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.  उत्तर प्रदेश के अलावा, दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों में बरसात का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा, विदर्भ, दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिणी ओडिशा, उत्तरी तटीय आंध्र पदेश, तेलंगाना में आज भारी बारिश होगी. 

आज कैसा रहेगा मौसम
22 जुलाई को पश्चिमी यूपी  के कुछ इलाकों और पूर्वी यूपी में बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं.राज्य में अलग-अलग  बारिश की संभावना है. मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना है.  

अच्छी बारिश की उम्मीद
यूपी में ब्रेक हुआ मानसून फिर से एक्टिव हो रहा है. जिसके कारण पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम करवट लेगा और बारिश होगी. 22 जुलाई के बाद मानसून की सक्रियता और बढ़ेगी. आने वाला सप्ताह यूपी के लोगो को इस उमस भरी गर्मी से राहत दिलाएगा.

 

कैसा रहा पिछले 24 घंटे का तापमान
पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस प्रयागराज में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस बस्ती में दर्ज किया गया.

Trending news