26 से 29 जून तक UP में ऐसा रहेगा मौसम, जारी की गई चेतावनी
Advertisement

26 से 29 जून तक UP में ऐसा रहेगा मौसम, जारी की गई चेतावनी

प्रदेश में आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक 26 से 29 जून तक पश्चिमी और पूर्वी यूपी में सामान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है. 26, 27 और 28 जून को पूर्वी यूपी के जिलों में आंधी और गरज-चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मौसम में मॉनसून का असर साफ-साफ दिखाई दे रहा है. सूबे के कई जिलों में भारी बारिश तो कहीं आंधी के साथ बारिश देखी जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में मौसम का यही हाल अगले तीन दिनों तक रहने वाला है.

मौसम विभाग की चेतावनी
प्रदेश में आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक 26 से 29 जून तक पश्चिमी और पूर्वी यूपी में सामान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है. 26, 27 और 28 जून को पूर्वी यूपी के जिलों में आंधी और गरज-चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. हालांकि पश्चिमी यूपी के जिलों में बारिश सामान्य रहने वाली है. 

इसे भी पढ़िए: UP Board Result 2020 : कल दोपहर 12.30 बजे आएंगे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, इस बार डिजिटल  

पहले ही मौसम से प्रदेश में हुई है तबाही 
उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली ने भारी तबाही मचाते हुए 24 लोगों की जान ले ली है. प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, आकाशीय बिजली ने देवरिया में सबसे ज्यादा कहर बरपाया, यहां 9 लोगों की जान गई है. वहीं, प्रयागराज में 6 लोगों की मौत हुई, अंबेडकरनगर में 3, बाराबंकी में 2 और कुशीनगर, फतेहपुर, बलरामपुर, उन्नाव में 1-1 की जान गई है. सीएम योगी ने पीड़ितों को आर्थिक मदद देने के साथ-साथ अधिकारियों को पूरी तत्परता से प्रभावितों को राहत एवं मदद पहुंचाने के लिए कहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news