UP Weather Update: सावधान ! एक बार फिर मॉनसून बरपाएगा कहर, लखनऊ समेत इन जिलों में 2 सितंबर तक गरज-चमक के साथ होगी बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2403333

UP Weather Update: सावधान ! एक बार फिर मॉनसून बरपाएगा कहर, लखनऊ समेत इन जिलों में 2 सितंबर तक गरज-चमक के साथ होगी बारिश

Uttar Pradesh Weather Forecast 28 August 2024: उत्तर प्रदेश में मौसम ने करवट ले ली है. कभी बारिश से लोगों को राहत मिल रही है तो कभी धूप निकलने से गर्मी और उमस ने जीना दूभर कर दिया है. इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में खूब बारिश होने की भविष्यवाणी कर दी है. आइए जनते हैं मौसम विभाग ने क्या चेतावनी दी है?

UP Weather Update: सावधान ! एक बार फिर मॉनसून बरपाएगा कहर, लखनऊ समेत इन जिलों में 2 सितंबर तक गरज-चमक के साथ होगी बारिश

UP Weather Today, लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज थोड़ा बदला-बदला सा है. कभी धूप तो कभी बारिश का सिलसिला जारी है. बीते कुछ दिनों से यूपी में बारिश में कमी देखने को मिली, लेकिन मंगलवार को लखनऊ समेत कई जिलों में अचानक मौसम ने करवट ले ली. जहां जनता गर्मी और उमस से परेशान थी, वहीं मंगलवार को मौसम के बदले मिजाज से उन्हें राहत मिली. लखनऊ में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक यूपी में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. हालांकि मौसम विभाग ने 2 सितंबर तक प्रदेश में कहीं भी भारी बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया है. 

गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट
बुधवार को जिन जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है, उनमें लखनऊ, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर समेत कई जिलों के नाम शामिल है. इन जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें होंगी. मौसम विभाग की मानें तो 28 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती हैं. इस दौरान पूर्वी यूपी में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. ऐसे ही 29 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. जबकि पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की उम्मीद है.

2 सितंबर तक कैसा रहेगा मौसम?
30 अगस्त से 2 सितंबर तक मौसम का हाल कैसा रहने वाला है? इसकी भविष्यवाणी भी मौसम विभाग ने की है. मौसम विभाग के मुताबिक, 30 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं 31 अगस्त को भी पश्चिमी यूपी में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश होने हो सकती है, जबकि पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने की उम्मीद मौसम विभाग को है. अगर 1 और 2 सितंबर की बात करें तो पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

Trending news