UP Weather Update:यूपी में मॉनसून ने फिर पकड़ी रफ्तार! मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद में भारी बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2404779

UP Weather Update:यूपी में मॉनसून ने फिर पकड़ी रफ्तार! मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद में भारी बारिश के आसार

Uttar Pradesh Weather Forecast 29 August 2024: यूपी में बारिश का सिलसिला जारी है. जिसकी वजह से मौसम सुहाना हो गया है. आने वाले दिनों में भी मौसम का यही हाल रहने वाला है. गुरुवार को सुबह से ही नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जिलों में बारिश शुरू हो गई. इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में जोरदार बारिश की भविष्यवाणी की है. आइए जनते हैं कहां-कहां भारी बारिश के आसार हैं?

UP Weather Update:यूपी में मॉनसून ने फिर पकड़ी रफ्तार! मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद में भारी बारिश के आसार

UP Weather Today, लखनऊ:  यूपी में बारिश का दौर जारी है. गुरुवार सुबह से ही नोएडा, गाजियाबाद समेत यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश शुरू हो गई. बुधवार को भी सूबे के कई हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हुई और मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला थमने वाला नहीं है. मौसम विभाग ने मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर और मुरादाबाद समेत कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही लोगों से अतिरिक्त सावधानी बरतने की अपील की गई है.
 
इन जिलों में होगी भारी बारिश 
वैसे तो गुरुवार सुबह से ही यूपी के ज्यादातर हिस्सों में बारिश शुरू हो गई है, लेकिन जिन जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, उनमें सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद और उसके आसपास के इलाकों के नाम शामिल है. इन जिलों में गरज चमक के साथ खूब बौछारें होंगी. मौसम विभाग की मानें तो 29 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती हैं. इस दौरान पूर्वी यूपी में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. ऐसे ही 30 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. जबकि पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की उम्मीद है.

2 सितंबर तक मौसम का हाल
30 अगस्त से 2 सितंबर तक मौसम का हाल कैसा रहने वाला है? इसकी भविष्यवाणी भी मौसम विभाग ने की है. मौसम विभाग के मुताबिक, 30 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं 31 अगस्त को भी पश्चिमी यूपी में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश होने हो सकती है, जबकि पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने की उम्मीद मौसम विभाग को है. अगर 1 और 2 सितंबर की बात करें तो पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

Trending news