राजकीय माध्यमिक कॉलेजों में सहायक अध्यापकों और प्रवक्ताओं के पदों पर होगी भर्ती, जानिए कैसे करें अप्लाई
Advertisement

राजकीय माध्यमिक कॉलेजों में सहायक अध्यापकों और प्रवक्ताओं के पदों पर होगी भर्ती, जानिए कैसे करें अप्लाई

प्रदेश के राजकीय माध्यमिक कॉलेजों में खाली पड़े प्रवक्ताओं और सहायक अध्यापकों के पद जल्द ही भरे जाएंगे. जिसमें प्रवक्ता ( lecturer) पद के लिए 9 दिसंबर तक और सहायक अध्यापक (Assistant Teacher) के लिए 10 से 16 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन हो सकेंगे.

राजकीय माध्यमिक कॉलेजों में सहायक अध्यापकों और प्रवक्ताओं के पदों पर होगी भर्ती, जानिए कैसे करें अप्लाई

लखनऊ: यूपी के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश के राजकीय माध्यमिक कॉलेजों में खाली पड़े प्रवक्ताओं और सहायक अध्यापकों के पद जल्द ही भरे जाएंगे. राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेजों को जल्द ही नए 210 शिक्षक मिलने वाले हैं.

बता दें कि माध्यमिक शिक्षा विभाग में शुक्रवार से ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हो रही है. जिसमें प्रवक्ता ( lecturer) पद के लिए 9 दिसंबर तक और सहायक अध्यापक (Assistant Teacher) के लिए 10 से 16 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन हो सकेंगे. उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (UPPSC) ने पिछले दिनों 210 अभ्यर्थियों का सलेक्शन किया है. 

अयोध्या: बाबरी विध्वंस की बरसी को लेकर DM ने जारी किया अलर्ट, सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया

उम्मीदवार इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. साथ ही ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया में जो भी अभ्यर्थी शामिल नहीं होंगे उनको दोबारा मौका नहीं मिलेगा. इस पर विभाग का ही अंतिम फैसला होगा. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सफल अभ्यर्थियों को जॉइनिंग लेटर जारी कर दिये जाएंगे. बता दें, एनआइसी ( NIC) के माध्यम से वेबसाइट seceduonlineposting.up.gov.in पर आवेदन मंगवाए जा रहे हैं. 

ATM Cash Withdrawal: अब एटीएम से पैसा निकालना पड़ेगा महंगा, जानें कितना बढ़ेगा चार्ज...

इसके अलावा अभ्यर्थी के लिए ईमेल और हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. किसी भी तरह की असुविधा होने पर अभ्यर्थी seceduonlineposting@gmail.com व हेल्पलाइन मोबाइल नंबर 6387219859 पर अपनी समस्या का समाधान करा सकते हैं.

इन विषयों के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं
पुरुष शाखा के प्रवक्ता पद के लिए अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र, इतिहास, कृषि, तर्कशास्त्र, संस्कृत, नागरिक शास्त्र, भौतिक विज्ञान, शिक्षाशास्त्र, उर्दू, जीवविज्ञान, अंग्रेजी, गणित, फारसी, वाणिज्य, शारीरिक अनुदेशक और हिंदी. 
सहायक अध्यापक (पुरुष/महिला) शाखा के लिए हिंदी, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान, कला, गृह विज्ञान, जीवविज्ञान, अंग्रेजी व गणित विषय के लिए आवेदन आमंत्रित हैं.

UP Board 10th-12th Exam 2022: बड़ी खबर! 10वीं-12वीं की संभावित तिथियों का ऐलान, इस तारीख से शुरू होगी परीक्षा

WATCH LIVE TV

Trending news