Sexual Health Tips: पार्टनर संग रोमांटिक रहेगी लाइफ, यौन शक्ति बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करें ये तरीके
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1733699

Sexual Health Tips: पार्टनर संग रोमांटिक रहेगी लाइफ, यौन शक्ति बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करें ये तरीके

Sexual Health: हर व्यक्ति चाहता है कि उसकी यौन शक्ति इतनी हो कि वह खुद भी संतुष्ट हो और अपने साथी को भी खुश रख सके, लेकिन कई बार कुछ गलतियों से सेक्स लाइफ नीरस हो जाती हैं. इन तरीकों के इस्तेमाल से आप अपनी यौन शक्ति बढाकर यौन सुख का भरपूर आनंद ले सकते हैं. 

 

(File Photo)

Sexual Health Tips: ज्यादा देर सेक्स ड्राइव चलती रहे, यौन सुख पूरी तरह से लिया जा सके इसके लिए हमें अपनी जीवनशैली और खान पान पर पूरा ध्यान देना चाहिए. अगर हम दिन भर इसमें लापरवाही बरतते हैं तो रात को बिस्तर पर कामेच्छा नहीं होती या फिर समय घट जाता है. सेक्स लाइफ को बेहतर करने के लिए इन बातों का ध्यान रखें. 

समय सीमा में न बंधे - कुछ लोग नियम बना लेते हैं कि हफ्ते में दो बार या महीने में 10 बार ही सम्भोग करना है. इस तरह यह नियम एक काम बन जाता है. इसलिए बेहतर हैं कि जब भी आप दोनों साथियों का मन और सहमति हो तो शारीरिक सम्बन्ध बनाएं. इससे यौन सुख तो बढ़ता ही है सेक्स करने का समय भी बढ़ जाता है. स्टेमिना भी अच्छा होता है. इसलिए अपने रिश्ते को समय सीमा में न बांधें. 

प्रोटीन वाला खाना खाएं - अच्छी सेक्स लाइफ के लिए खाने में प्रोटीन जरूर शामिल करें. प्रोटीन आपको सोया बड़ी, दालें, चिकेन, अंडे की सफेदी, दूध, दूध से बनी चीजें, मछली वगैरह से मिल जाता है. तो अपने खान पान का ध्यान जरूर रखें. 

नशे से दूर रहें: सेक्स का पूरा आनन्द लेने के लिए नशीले पदार्थों का सेवन न करें. नशे में सम्बन्ध बनाने वाले लोगों का स्टेमिना कम हो जाता है और टाइमिंग भी घट जाती है. ऐसे में बिना नशा किये सम्बन्ध बनाने में न ही आनंद आता है और न ही लम्बे समय तक संतुष्ट रह सकते हैं. 

Chandrodaya Temple: भारत के इस शहर में बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर, बुर्ज खलीफा भी इसके सामने लगेगा बोना

 

तनाव और चिंता से रहें दूर - जो लोग खुश रहते हैं वह सेक्स का खूब आनंद लेते हैं. इसलिए खुश रहना जरूरी है. यदि आप चितना या अवसाद में रहते हैं तो ये चीजें सेक्स के दौरान भी दिमाग पर हावी रहती हैं और आप चाह कर भी खुद को या अपने साथी को संतुष्ट नहीं कर पाते. 

एक्सरसाइज करें - जो लोग ज्यादा एक्टिव नहीं रहते और  ज्यादातर समय एक जगह बैठकर काम करते हैं उनकी यौन शक्ति कम हो जाती है. इसलिए शारीरिक रूप से चुस्त दुरुस्त रहें और यौन शक्ति बढाकर खुशहाल सेक्स लाइफ एन्जॉय करें.

तेजप्रताप ने लालू को बर्थडे पर किया वीडियो कॉल, पिता से कही ये बड़ी बात

Trending news