योगी सरकार 19 फरवरी को करेगी अंतिम बजट पेश, अयोध्या को मिल सकती है बड़ी सौगात
Advertisement

योगी सरकार 19 फरवरी को करेगी अंतिम बजट पेश, अयोध्या को मिल सकती है बड़ी सौगात

उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र (Uttar Pradesh Budget Session 2021) 18 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. माना जा रहा है कि योगी सरकार 19 फरवरी को अपना बजट विधानसभा में पेश करेगी.योगी सरकार का यह अंतिम बजट सत्र होगा, क्योंकि अगले साल फरवरी में विधानसभा का चुनाव होगा.

फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र (Uttar Pradesh Budget Session 2021) 18 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. माना जा रहा है कि योगी सरकार 19 फरवरी को अपना बजट विधानसभा में पेश करेगी.योगी सरकार का यह अंतिम बजट सत्र होगा, क्योंकि अगले साल फरवरी में विधानसभा का चुनाव होगा. वहीं इस बजट में प्रदेश सरकार का फोकस अयोध्या पर हो सकता है. अयोध्या के विकास के लिए सरकार इस बजट के माध्यम से अच्छी-खासी धनराशि दे सकती है.

CM योगी ने 1 अप्रैल से गेहूं खरीदने का दिया निर्देश, नई MSP पर किसानों को मिलेगा इतना पैसा

राज्यपाल दोनों सदनों को 18 फरवरी को संबोधित करेंगी 
यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र की शुरुआत करने की मंजूरी दे दी हैं. इस सत्र की शुरुआत 18 फरवरी से गर्वनर आनंदी बेन पटेल के अभिभाषण के साथ होगा. इस दौरान राज्यपाल विधान मंडल के दोनों सदनों को एक साथ संबोधित करेंगी. इसके बाद योगी सरकार 19 फरवरी को अपना बजट पेश करेगी. 

योगी सरकार का ऐलान, बिजनौर से लेकर बलिया तक होगी गंगा आरती

पूर्वांचल के जिलों पर रहेगा फोकस
योगी सरकार 2021-22 में अभी तक का सबसे बड़ा बजट पेश कर सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस साल का बजट 5.75 लाख करोड़ रहने का अनुमान है. यूपी सरकार नए वित्तिय वर्ष 2021-22 में विकास कार्यों को तेज रफ्तार देने की तैयारी में है. इस बार प्रदेश सरकार नई घोषणाएं भी कर सकती है. पूर्वांचल के जिलों को इस बजट में बड़ा सौगात मिल सकती है. 

WATCH LIVE TV

Trending news