बाराबंकी में एक महिला ने 5 बच्चों को दिया जन्म, 4 स्वस्थ 1 की हालत थोड़ी अस्थिर

जिला अस्पताल के डॉक्टर इंद्र मोहन तिवारी ने बताया कि बाराबंकी जनपद के विकासखंड सूरतगंज इलाके के गांव कुतलूपुर निवासी कुंदन गौतम की पत्नी अनीता गौतम ने स्थानीय सीएचसी में पांच बच्चों को जन्म दिया है. 

बाराबंकी में एक महिला ने 5 बच्चों को दिया जन्म, 4 स्वस्थ 1 की हालत थोड़ी अस्थिर

मनमीत गुप्ता/बाराबंकी: जिले के कुतलूपुर गांव की एक महिला ने सीएचसी में पांच बच्चों को जन्म दिया है. इनमें में दो लड़के और तीन लड़कियां हैं. इनमें से चार बच्चे पूरी तरह स्वास्थ हैं जबकि एक की हालत नाजुक बताई जा रही है. बच्चों की समय से पहले पैदाइश पर उपचार के लिए जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. जिले में यह खबर चर्चा का विषय बनी हुई है.

इस जिले में 3 मई तक नहीं खुलेगी कोई भी दुकान, कोरोना के प्रभाव को देखते हुए लिया फैसला

जिला अस्पताल के डॉक्टर इंद्र मोहन तिवारी ने बताया कि बाराबंकी जनपद के विकासखंड सूरतगंज इलाके के गांव कुतलूपुर निवासी कुंदन गौतम की पत्नी अनीता गौतम ने स्थानीय सीएचसी में पांच बच्चों को जन्म दिया है. बच्चों के समय से पहले पैदा होने के कारण आवश्यक उपचार के लिए जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल भेज दिया गया. डॉक्टर के मुताबिक समय से पहले पैदा होने की वजह से इन बच्चों के कुछ अंग ठीक से काम नहीं कर रहे हैं. जिनका जिला अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है.

डॉक्टर ने बताया कि इन पांच बच्चों में दो लड़के और तीन लड़कियां हैं. चार बच्चे पूरी तरह स्वस्थ हैं और एक बच्चे की हालत कुछ गड़बड़ है. इन बच्चों की नॉर्मल डिलीवरी है. बच्चों का जन्म 30-35 सप्ताह में ही हो गया है. हालांकि अभी इनके 30-35 सप्ताह में पैदा होने की पुष्टि नहीं हुई है. हम उसकी भी जांच कर रहे हैं.

इस जिले में 3 मई तक नहीं खुलेगी कोई भी दुकान, कोरोना के प्रभाव को देखते हुए लिया फैसला

बच्चों के पिता कुंदन गौतम ने बताया कि आज उनकी पत्नी ने पांच बच्चों को जन्म दिया है, जिसमें तीन लड़कियां और दो लड़के हैं. उनके घर में ऐसी खुशी पहली बार आई है. इसलिए वो काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने सभी बच्चों को और उनकी पत्नी को स्वस्थ बताया है.