UP: विधायक राजा भैया बोले, 'हम सभी जातियों की समानता के लिए करेंगे संघर्ष'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand473832

UP: विधायक राजा भैया बोले, 'हम सभी जातियों की समानता के लिए करेंगे संघर्ष'

प्रतापगढ की कुंडा विधानसभा सीट से विधायक सिंह ने कहा कि नई पार्टी के पंजीकरण के लिए चुनाव आयोग से संपर्क किया गया है. 

फोटो : PTI

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में छह बार निर्दलीय विधायक रहे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने शुक्रवार को अपनी जनसत्ता पार्टी की विधिवत शुरूआत की और कहा कि उनकी पार्टी सभी जातियों की समानता के लिए संघर्ष करेगी. सिंह ने राजनीति में उनके 25 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित रैली में कहा, 'हम सभी धर्मों और जातियों की समानता के लिए संघर्ष करेंगे. अनुसूचित जाति एवं जनजाति कानून को साल दर साल और अधिक पेचीदा बना दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा इसे असंवैधानिक करार दिये जाने के बाद सभी पार्टियां संसद से कानून बनाने को लेकर एकजुट हो गईं.' 

हम प्रोन्नति में आरक्षण के खिलाफ- राजा भैया
उन्होंने कहा कि बलात्कार और हत्या के मामलों में मुआवजे का अलग अलग नियम क्यों है. जघन्य अपराधों के लिए एक जैसा मुआवजा होना चाहिए. हम समानता के लिए संघर्ष शुरू करेंगे. हम प्रोन्नति में आरक्षण के खिलाफ हैं. प्रतापगढ की कुंडा विधानसभा सीट से विधायक सिंह ने कहा कि नई पार्टी के पंजीकरण के लिए चुनाव आयोग से संपर्क किया गया है. उसके बाद कार्यकारिणी का गठन होगा, सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा और घोषणापत्र जारी किया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट किया कि आने वाले दिनों में वह दलित विरोधी कहे जा सकते हैं लेकिन वह दलित विरोधी नहीं हैं बल्कि केवल समानता की बात कर रहे हैं. 

पूर्ववर्ती सरकारों में रह चुके हैं मंत्री
उन्होंने आरोप लगाया कि सभी राजनीतिक दल जाति एवं धर्म के आधार पर समाज को बांटने में लगे हैं. हम भाईचारा और एकता चाहते हैं. सिंह प्रदेश में अखिलेश यादव, कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह की सरकारों में मंत्री रह चुके हैं.

(इनपुट भाषा से)

Trending news