Rashifal 15 September: इन दो राशियों को आर्थिक हानि की संभावना, संभलकर करें काम, ये लोग करें लाल वस्तु का दान, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1352250

Rashifal 15 September: इन दो राशियों को आर्थिक हानि की संभावना, संभलकर करें काम, ये लोग करें लाल वस्तु का दान, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

 Rashifal 15 September:  इन दो राशियों को आर्थिक हानि की संभावना, संभलकर करें काम, ये लोग करें लाल वस्तु का दान, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 14 सिंतबर,  2022 दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष:  नौकरी में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. आज के दिन खर्च बढ़ेंगे.  कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी. लाभ के अवसर मिलेंगे. मां से धन प्राप्ति योग बन रहे हैं.  सेहत का ध्यान रखें. कारोबार में किसी दोस्त का सहयोग मिल सकता है.संबंधों में मधुरता आएगी. किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है.  परिवार के साथ समय बिताएं.  लाल वस्‍तु अपने पास रखें और लाल चीज का ही दान करें.

वृष:  पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. इनकम में वृद्धि भी होगी. मानसिक शान्ति रहेगी. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. विदेश यात्रा पर जाने के योग दिख रहे हैं. 

मिथुन:  परिवार की समस्याएं रहेंगी. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. धार्मिक स्थल की यात्रा पर परिवार सहित जाना हो सकता है. कोई भी यात्रा सफल रहेगी. आज के दिन मिथुन राशि का आत्मविश्वास भरपूर रहेगा.  कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा. बिजनेस में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

कर्क: कर्क राशि के लोगों को  मानसिक चिंता बनी रहेगी. आर्थिक दृष्टि से भी लाभ रहेगा.  व्यापार में परेशानी आ सकती है. दोपहर के बाद व्यवसाय के क्षेत्र में आप के लिए परिस्थिति अनुकूल रहेगी. किसी से झगड़ा न करें. भौतिक सुख-सुविधाओं के विस्तार पर खर्च कर सकते हैं.  कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे.

सिंह: गुरुवार को आध्यात्मिक काम में रुचि लेने से मन शांत रह सकता है. नेगेटिव विचारों से दूर रहें. परिजनों के साथ विवाद हो सकता है, इसलिए सोच समझ कर निर्णय लें. अधिकारी और विरोधियों के साथ वाद-विवाद में न उतरें.  किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकता है. अनियोजित खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. मां की हेल्थ का ध्यान रखें. 

कन्या: आज का दिन मिला-जुला दिख रहा है.  क्रोध पर संयम रखें.  आज वाहन आदि का प्रयोग बहुत ध्यान से ही करें.  दोस्तों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है.  धन की प्राप्ति होगी, परन्तु नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें.  घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे.

तुला: तुला राशि का मन अशान्त रहेगा.  मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा. खर्चों की अधिकता रहेगी इसलिए धन का अभाव बना रहेगा. बिजनेस में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. फालतू की भागदौड़ बनी रहेगी.  अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.   शैक्षिक कार्यों में मनवांछित सफलता के योग हैं.

वृश्चिक:  छात्रों के लिए दिन अच्छा है. मान-सम्मान में वृद्धि होगी.  आय में वृद्धि होगी. नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कार आदि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, परन्तु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है.  वाहन सुख की प्राप्ति होगी.  जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. आज कुछ चिंताओं से परेशान हो सकते हैं. 

धनु: आज ये राशि के लोग स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. मानसिक शान्ति रहेगी. आत्मविश्वास में कमी आएगी.  शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं.  तरक्की के मौके भी मिल सकते हैं. सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी.  संतान सुख की प्राप्ति होगी. शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें, व्यवधान आ सकते हैं. माता-पिता का सानिध्य मिलेगा.

मकर: गुरुवार को नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  खर्च बढ़ सकते हैं. घर-परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य होंगे.  स्वभाव में जिद्दीपन रहेगा।इनकम बढ़ेगी. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. कारोबार में वृद्धि होगी.  परिश्रम अधिक रहेगा.  पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. आशातीत सफलता के योग बन रहे हैं. 

कुंभ:  परिवार के साथ यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है.परिवार का साथ मिलेगा. परिवार में धार्मिक कार्य होंगे.  खर्चों में वृद्धि होगी.   परिश्रम अधिक रहेगा. रहन-सहन कष्टमय रहेगा.  मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। नौकरी में बदलाव की सम्भावना बन रही है.  उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है. 

मीन: मीन राशि के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. सन्तान सुख में वृद्धि होगी.  रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है.  सेहत का ध्यान रखें. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. कारोबार में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं.  शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं.  यात्रा लाभप्रद रहेगी. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. धैर्यशीलता में कमी आएगी.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Weekly Horoscope 12 to 18 September: पितृ पक्ष 2022 में सारी राशियों का ऐसा है ग्रहों का योग, जानें कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

WATCH LIVE TV

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news