Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 31 अगस्त,  2022 दिन बुधवार  है. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष: मेष राशि के लोग किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं.  यात्रा सुखद रहेगी. नौकरी  की तलाश कर रहे लोगों को जॉब का ऑफर आ सकता है. मनचाही नौकरी मिल सकती है. व्यापारी वर्ग के लिए दिन अच्छा दिख रहा है. बिजनेस में उन्नति के योग बन रहे हैं. छात्रों को अध्यापकों से सहायता प्राप्त होगी. छात्रों के लिए दिन अच्छा दिख रहा है.


वृषभ:कामकाज के लिहाज से आज का दिन सफलता भरा रहेगा. नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं. अदालत के पेंडिग काम पूरे हो सकते हैं. परिवार में कलह हो सकती है, सयंम से काम लें. वकील, ब्रोकर्स एवं अन्य कमीशन आधारित कामो में अच्छा कारोबार देखा जाएगा.आज बाहर का खाना खाने से बचें. दिन सामान्य रहेगा. आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. किंतु खर्चों की अधिकता भी रहेगी. धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.


मिथुन: आज का दिन शांति से व्यतीत होगा.  साझेदारी में किए गए काम फ़ायदेमंद साबित होंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है जो अच्छी रहेगी.  आज आपके पारिवारिक सुख में बढ़ोतरी होगी. आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है. विरोधियों के साथ वाद-विवाद में उतरना अच्छा नहीं है. पिता के स्वास्थ्य को परेशानी हो सकती है. आज आपके लिए शुभ रंग नीला रहेगा.


कर्क: आज बाहर निकले और वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.  आज आपको भूमि, रियल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है. दोस्तों के साथ बाहर जा सकते हैं. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल भी सकती है. आपके लिए आज शुभ अंक आठ है.


सिंह: आज का दिन अच्छा दिख रहा है. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनेगी.  कार्यक्षेत्र में कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद रहेंगे. जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे सफलता प्राप्त होगी. कामकाज के सिलसिले में यात्रा हो सकती है. छात्रों के लिए समय बढ़िया है. छात्रों के लिए दिन अच्छा दिख रहा है. मीडिया से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.


कन्या: कन्या राशि के लिए आज का दिन चिंता से भरा रहेगा. आर्थिक स्थिति कमजोर रह सकती है. ऑफिस में कई परेशानी सामने आ सकती है. शत्रु पक्ष हानि पहुंचा सकता है. बिजनेस में पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें, जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें.किसी को भी उधार देने से बचे. परिवार के साथ समय बिताएं.



तुला: बुधवार का दिन तुला राशि के लिए ठीक-ठाक दिख रहा है. आपको अपनी योजनाओं को इस तरह से अमली जामा पहनाना चाहिए, जिससे वह दूसरों के लिए राह दिखाने का काम करे. निवेश के लिए अच्छा दिन है. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं.  अकेलापन कई बार काफ़ी दिक़्क़त भरा हो सकता है, ख़ास तौर से उन दिनों में जब कि आपके पास ज़्यादा कुछ करने के लिए न हो. जीवन साथी के लिए कुछ खास काम करें. परिवारिक जीवन ठीक बीतेगा. आज आपके लिए शुभ रंग आसमानी रहेगा.


वृश्चिक: वृश्चिक राशि के लिए आज करियर में सुनहरे अवसर मिलेंगे. आज नौकरीपेशा लोगों को सीनियर अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. समाज और परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी. नई तकनीक को अपनाने से आपके व्यापार में वृद्धि होगी, साथ ही उत्पादन कार्य भी बढ़ेगा. आज व्यवसाय के सिलसिले में विदेश यात्रा की प्रबल संभावना है. गरीबों की मदद करें, दुआएं मिलेंगी.


धनु: धनु राशि के लिए आज का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा. आर्थिक जीवन के साथ साथ घरेलू जीवन पर भी सामान्य रूप से ध्यान देंगे. बिजनेस में नफा हो सकता हैं. बेरोज़गारों को रोजगार मिलने के योग बन रहे हैं. कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. आज के दिन स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें पेट संबंधित रोग बढ़ सकते हैं. आर्थिक मामलों में सुधार होगा धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.


मकर: मकर राशि के लिए कोई भी यात्राथकान और तनाव भरी रहेगी. लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी. अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है. परिवार चाहता है कि आप उनसे प्रेम-जीवन में आशा की नई किरण आयेगी. अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है. शुभ अंक आपके लिए आज चार है.


कुंभ: कुंभ राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आर्थिक मामले सुलझेंगे धन लाभ के मौके मिलेंगे. मान सम्मान में वृद्धि होगी. व्यापार में तेजी आएगी सफलता के नए मार्ग खुलेंगे. बिजनेस के विभिन्न स्रोत बनेंगे.खानपान मैं सावधानी बरतें। सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे.  अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें. पेट संबंधित रोग बढ़ सकते हैं.


मीन: मीन राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. आज का दिन बेहतर साबित होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत दिख रही है. कार्यक्षेत्र में कठिन परिश्रम के साथ सभी कार्य पूर्ण करेंगे.  व्यापारिक मामले सुलझेंगे. धन लाभ के अवसर मिलेंगे. किसी इंटरव्यू की तैयारी करने वाले छात्रों को सफलता मिलेगी. खर्चों की अधिकता रहेगी.


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.


भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!


Weekly Horoscope: इस हफ्ते तरक्‍की मिलेगी या बिगड़ेंगे काम? ये 3 राशियां न लें कोई बड़ा फैसला, जानें कैसे बीतेंगे अगले 7 दिन!



 


घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान


Shukra Gochar 2022: 31 अगस्त तक ये राशियां हो सकती हैं मालामाल, शुक्र गोचर पलटेगा इन राशियों का भाग्य, दूर होगी गरीबी


WATCH LIVE TV