Aaj ka rashifal: ऑफिस में सावधानी बरतें मेष, कुंभ समेत ये राशि, हो सकती है कलह, जानें शनिवार को क्या कहते हैं आपके ग्रह नक्षत्र
topStories0hindi1479147

Aaj ka rashifal: ऑफिस में सावधानी बरतें मेष, कुंभ समेत ये राशि, हो सकती है कलह, जानें शनिवार को क्या कहते हैं आपके ग्रह नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

Aaj ka rashifal: ऑफिस में सावधानी बरतें मेष, कुंभ समेत ये राशि, हो सकती है कलह, जानें शनिवार को क्या कहते हैं आपके ग्रह नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 दिसंबर  2022 दिन शनिवार है.. ये दिन हनुमान जी और शनिदेव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों को कुछ विशेष उपलब्धि मिलेगी. दाम्पत्य जीवन में रोमांस भरपुर रहेगा. बिजनेस में फायदेमंद स्थितियां रहेंगी. वर्कस्पेस पर सीनियर और बॉस के साथ मिलजुल कर काम करें. विद्यार्थी विदेश में रहने वाले दोस्तों से गपशप करने में मशगूल रहेंगे. व्यक्तिगत कामों में व्यस्तता की वजह से वर्कस्पेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे. 

वृष राशि: आज के दिन ऑफिस में थोड़ा तनाव रह सकता है. आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं. परिवार में बच्चे ज़्यादा वक़्त साथ बिताने की मांग करेंगे. रोमांटिक ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें. आज घरवालों को समय दे सकते हैं लेकिन ऐन वक्त पर किसी काम के आने की वजह से ऐसा नहीं हो पाएगा. आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की ज़रूरत हे. जीवन साथी केसाथ समय बिताएं. विवाह के लिए इंतजार कर रहे लोगों की आज घर पर शादी की बात चल सकती है. सेहत को लेकर सावधान रहें.

मिथुन राशि: प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे. आज के दिन बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे. निजी रिश्तों में खटास पैदा हो सकती है. आज आप घर के लोगों से दूर होकर अपने घर की छत या किसी पार्क में टहलना पसंद करेंगे. यह दिन हो सकता है बहुत ही बढ़िया – दोस्तों या परिजनों के साथ बाहर जाकर फ़िल्म देखने की योजना भी बन सकती है. परिवार के साथ भी समय बिताएं.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा.  निवेश-योजनाएं आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें. कोई भी क़दम उठाने से पहले किसी नजदीकी की  सलाह ज़रूर ले लें. आज आपके करीबी लोग आपके करीब आने की कोशिश करेंगे. जीवनसाथी से निकटता आज आपको ख़ुशी देगी.आज के दिन ये जातक जौ के आटे की गोलियाँ बनाकर मछलियों को खिलाने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. सेहत को लेकर सावधान रहें.

सिंह राशि: इन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. कपड़ों के बिजनेस में अच्छा-खासा मुनाफा कमाएंगे. ऑफिस में सीनियर अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.करियर से जुड़ी समस्याओं का निवारण होगा. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. आप अपनी व्यवहार कुशलता से नकारात्मक परिस्थितियों पर काबू पा लेंगे. आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी. विद्यार्थी को अपने फील्ड में कड़ी मेहनत करने से कोई नहीं रोक सकता. ऑफिस के किसी काम में गलती होने से बॉस या अधिकारियों की डांट पड़ सकती हैं.

कन्या राशि:कन्या राशि आज बाहर की यात्रा कर सकते हैं. वर्कस्पेस पर दूसरे लोग आपके व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित होंगे. परिवार में विवाद हो सकता है इसलिए पारिवारिक मामलों में शांत रहें. किसी भी तरह की डील करने से पहले खूब सोच समझ लें. नया बिजनेस अभी न शुरू करें. वर्तमान गतिविधियों पर भी ध्यान देना उचित है. विद्यार्थी नए और पुराने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े रहेंगे. सेहत का ध्यान रखें, आपको अपच और कब्ज या गैस से पीड़ित होने की संभावना है.

तुला राशि: जो लोग प्यार में हैं, वे अपने रिश्ते को अंतिम रूप दे सकते हैं. बिजनेस में अपने काम की गुणवत्ता और बेहतर बनाने में ध्यान दें. महत्वपूर्ण ऑर्डर मिलने की संभावना है. आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. किसी सामाजिक कार्यक्रम में जाने के लिए खुद को तैयार रखें. छात्रों को समय रहते खुद में परिवर्तन लाने की आवश्यकता है, अन्यथा जीवन की रेस में आप पीछे हो जाएंगे. आप स्वस्थ रहेंगे लेकिन शरीर में दर्द बना रहेगा. बाहर के खानपान से बचें.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए निवेश करने का दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें. काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है जिसकी वजह से परिवार और मित्रों के लिए वक़्त नहीं निकाल सकेंगे. कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है. वैवाहिक तौर पर हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं. जीवन की उलझनों का हल आपको खुद ढूंढने की जरुरत है.  गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है.

धनु राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. ये जातक अपनी भावनाओं पर, ख़ास तौर पर ग़ुस्से पर, क़ाबू रखें. फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकें. सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा. आज रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं. जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपकी ज़िन्दगी के सबसे रोमानी दिनों में से एक हो सकता है. आज आपपके घर में किसी दूर के रिश्तेदार की एंट्री हो सकती है. 

मकर राशि: आज के दिन आप स्वस्थ और उत्साहित महसूस करेंगे.आज की गई मेहनत के बेहतरीन परिणाम भी मिलेंगे. बिजनेस में कुछ नया कार्य करने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो दोपहर 12:15 से 1:30 और 2:30 से 3:30 के मध्य कार्य करना आपके लिए अच्छा रहेगा. पार्टनरशिप बिजनेस में अच्छा-खास मुनाफा हाथ लग सकता है. बिजनेस में किया गया कोई नया प्रयोग फायदेमंद होगा.  परिवार के किसी सदस्य से आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है. घर में माहौल प्रेम और सौहार्द भरा रहेगा.

कुंभ राशि: बिजनेस में आधुनिक तकनीकी का पूर्ण उपयोग करें और साथ ही अपने को अपडेट करें. कुछ पूंजी निवेश करना होगा और फिर इसके माध्यम से भविष्य की योजना बनानी होगी. प्रभावशाली व्यक्ति का संपर्क आपके व्यवसाय में सहायक रहेगा. कार्यक्षेत्र में बनाई नई नीतियों और योजनाओं पर अमल करने के लिए उचित समय है. आज के दिन आलस बिल्कुल ना करें. ऑफिस में किसी सहयोगी के साथ कहासुनी हो सकती हैं. छात्रों के लिए दिन बढ़िया है.

मीन राशि: मीन राशि के लिए स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है. भाई बहनों की मदद से आज आपको आर्थिक लाभ मिल पाएगा. अपने भाई बहनों की सलाह लें. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है. जीवनसाथी के साथ समय बिताएं, रिश्ते मधुर होंगे. अपने प्रेमी/प्रेमिका को सफेद गुलाब भेंट में देने से प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Weekly Horoscope: देखें 5 से 11 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Trending news