Aaj ka rashifal: आज के दिन संभलकर रहें ये तीन राशियां, छोटी सी गलती पड़ेगी भारी, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1467439

Aaj ka rashifal: आज के दिन संभलकर रहें ये तीन राशियां, छोटी सी गलती पड़ेगी भारी, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

Aaj ka rashifal: आज के दिन संभलकर रहें ये तीन राशियां, छोटी सी गलती पड़ेगी भारी, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 3 दिसंबर  2022 दिन शनिवार है.. ये दिन शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशिफल: मेष राशि के लोग आज थोड़ा सा शांत रहें और सेहत का ध्यान रखें. ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने के लिए पूर्ण आराम की आवश्यकता है. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें. आज के दिन कुछ आर्थिक फायदा हो सकता है.

वृषभ राशिफल: आज जरूरत के समय मित्रों का सहयोग मिलेगा.जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा लेकिन  ख़र्चों में भी वृद्धि होगी. आज आप अपने खाली समय का सदुपयोग करेंगे और उन कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे जो पूर्व में पूरे नहीं हो सके थे.

मिथुन राशिफल: आज इन जातकों को सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा. हृदय रोगियों के लिए कॉफी छोड़ने का सही समय है. आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. कोशिश करें कि सबसे अच्छा वाणी बोलें. आपको धन लाभ मिल सकता है, इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है.

कर्क राशिफल: युवा नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो उसके लिए उन्हें भागदौड़ करनी ही होगी. सेहत को लेकर सावधान रहें. हाइपर एसिडिटी होने की आशंका है.जरूरतमंदों की मदद करें, ऐसा करने से अपने पुण्य बढ़ाएंगे. फुटकर कारोबारियों के यहां आज की बिक्री कुछ कम भी हो सकती है. बिजनेस में किसी को उधार न दें.

सिंह राशिफल:सिंह राशि के जातक आज किसी दूसरे शहर की यात्रा पर जा सकते हैं. कपड़ों के व्यापारी अच्छी कमाई करेंगे.आज के दिन मन में उलझन हो  सकती है जिसके लिए अपने गुरु के पास बैठकर उनसे चर्चा कर मार्गदर्शन पाना चाहिए. युवा अपनी संगत पर नजर डालें और गड़बड़ लोगों से दूरी बना कर रखें. घर का नल या पाइपलाइन से संबंधित कार्य पेंडिंग है तो आज ही उसे ठीक करें.

कन्या राशिफल: आज आपको बिना किसी की सलाह लिए कहीं भी धन का निवेश नहीं करना चाहिए. किसी को पैसा भी उधार न दें. मां की सेहत का ध्यान रखें. आज आप परिजनों के साथ जीवन के कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बैठकर बात कर सकते हैं. किसी धार्मिक कार्यों में जा सकते हैं.

तुला राशिफल: तुला राशि के लोगों के लिए दिन ठीक रहने वाला है. रिश्तेदारों और दोस्तों से उपहार मिलेगा. आज बाहर का खाना खाने से बचें, बीमार पड़ सकते हैं. परिवार के साथ समय बिताएं. लोगों को समय देने से बेहतर है कि आप खुद को समय दें. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.

वृश्चिक राशिफल: आज इन जातकों को विदेशी कंपनियों से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. बिजनेस वाले छोटे निवेशों से लाभ कमा सकते हैं. परिवार में कोई छोटा हो या बड़ा सभी का सम्मान होना चाहिए. महिलाओं में हार्मोनल समस्या हो सकती है, इसलिए अलर्ट रहें. आर्थिक उन्नति के नए रास्ते  नजर आएंगे जिसका लाभ लेना चाहिए. 

धनु राशिफल: धनु राशि के लोगों को जीवन यापन के लिए नए स्रोत मिलेंगे.  पुराने चल रहे घरेलू विवादों को हवा नहीं देना है, विवादों में उलझना ठीक नहीं है. पेट खराब हो सकता है इसलिए खानपान में संतुलन बनाए रखें. बाहर का खाना और गरिष्ठ तथा मिर्च मसाले वाली चीजों से परहेज करें. परिवार के साथ बाहर घूमने जाने का प्लान बन सकता है.

मकर राशिफल: मकर राशि के लोग अपनी सेहत का ख्याल रखें. अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें. आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा. जीवनसाथी के साथ समय बिताएं, रिश्ते और अच्छे हो जाएंगे.

कुंभ राशिफल: इस राशि के कुछ लोगों को आज संतान पक्ष से आर्थिक लाभ मिलेगा.  खानपान का ध्यान रखें. घर के किसी सदस्य के व्यवहार से आप परेशान रह सकते हैं.  जीवनसाथी आपसे इसलिए नाराज़ हो सकते हैं क्योंकि आप उनसे कोई बात शेयर करना भूल गए थे. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

मीन राशिफल: ज्वेलरी के व्यापारी आज अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है. संयुक्त परिवार में छोटी छोटी बातों पर विवाद की संभावना रहती है इसलिए वहां पर सजग होकर रहना चाहिए,.युवाओं को सामाजिक कामों में तो एक्टिव रहना चाहिए. किसी से बुरा बर्ताव न करें. खांसी और कफ की समस्या को लेकर परेशान रहने की आशंका है इसलिए ठंडी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: देखें 28 नवंबर से 4 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Trending news