Rashifal 30 April 2023: संडे के दिन मेष समेत इन राशियों की लाइफ में आएगा बदलाव, जानें कैसा रहेगा आपका दिन
Advertisement

Rashifal 30 April 2023: संडे के दिन मेष समेत इन राशियों की लाइफ में आएगा बदलाव, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Rashifal 30 April 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..

Rashifal 30 April 2023: संडे के दिन मेष समेत इन राशियों की लाइफ में आएगा बदलाव, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal 29 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 30 अप्रैल, दिन रविवार है. ये दिन सूर्यदेव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानें कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि:इन जातकों का दिन और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं. परिवार के सभी लोगों के साथ आप समय व्यतीत करेंगे. 
संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा.बाहर का खाना खाने से बचें. आज के दिन किसी को उधार न दें, पैसा फंस सकता है.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वाले के लिए दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. छात्रों के लिए कल का दिन विशेष सफलता का है. विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं. कारोबार बढ़ेगा.  ऑफिस के काम से कहीं बाहर भी जाना पड़ सकता है. दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे.पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे.  अचानक से किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो यात्रा के दौरान किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी. आज रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. मां की सेहत खराब हो सकती है.  

कर्क राशि: कर्क राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. आज खर्च को लेकर परेशान होंगे. ऑफिस में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है.आप अपनी माताजी को लेकर ननिहाल भी घूमने जा सकते हैं. छात्र इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. 

सिंह राशि:  दिन आपका सुखद रहने वाला है. जो राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे जातकों को घर से दूर रहकर कोई कोचिंग सेंटर ज्वाइन करेंगे. घर में पूजा-पाठ का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा. सेहत को लेकर थोड़ी सतर्कता बरतें. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बिजनेस में कोई भी डील सोच समझकर करें. लव लाइफ में तनाव हो सकता है.

कन्या राशि: कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा. सेहत को लेकर सतर्क रहें. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. रिश्तेदार के यहां दावत में सम्मिलित होंगे. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है.घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जहां सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. 

तुला राशि: दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. बिजनेस ठीक रहेगा. मानसिक शांति रहेगी. आप कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. दिन की शुरुआत में सेहत और खर्चे के हिसाब से कुछ परेशानी हो सकती है. आज भाग्य आप पर मेहरबान बना रहेगा. किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे. कुंवारों के रिश्ते की बात चल सकती है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले लोगों का दिन मध्यम रहेगा.  बहन के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी.  समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. बिजनेस करने वाले जातकों को लाभ मिलेगा. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. बेरोजगार लोगों का अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. हायर एजुकेशन के लिए समय ठीक है. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. 

धनु राशि: इन जातकों का दिन बढ़िया रहने वाला है. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, जिन्हें लेकर आप कोई निर्णय करने में असमंजस में रहेंगे. किसी पुराने मित्र से पुनः संपर्क हो सकता है. सेहत का ख्याल रखें. किसी से बुरा व्यवहार न करें. बिजनेस में अचानक धन लाभ की स्थिति बनेगी.

मकर राशि: मकर राशि वाले जातकों  का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है.  आप किसी रिश्तेदार के यहां पार्टी में शामिल होंगे. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. आपके परिवार में चली आ रही समस्याएं परेशान कर सकती हैं. विद्यार्थियों के लिए दिन सकारात्मक परिणाम देने वाला है. घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातको को लाभ मिलेगा.

कुंभ राशि: दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा.नया वाहन खरीद सकते हैं. जो जातक कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा.  किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. 

मीन राशि:बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. कारोबार में निवेश कर सकते हैं. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. फैमिली के साथ किसी तीर्थ स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग को खुश नजर आएंगे. संतान के सेहत का ख्याल रखें. जीवनसाथी के साथ आप रोमांटिक डेट पर जाएंगे.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Watch: पुलिसवालों ने दुकानदार से दिखाई गुंडाई, किसी ने वीडियो बनाकर कर दिया वायरल

 

 

Trending news