Rashifal Today 8 April 2023: इन तीन राशियों पर शनिदेव होंगे मेहरबान, बना देंगे बिगड़े काम, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1642740

Rashifal Today 8 April 2023: इन तीन राशियों पर शनिदेव होंगे मेहरबान, बना देंगे बिगड़े काम, पढ़ें आज का राशिफल

Horoscope Today 8 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

 

 

Rashifal Today 8 April 2023: इन तीन राशियों पर शनिदेव होंगे मेहरबान, बना देंगे बिगड़े काम, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 8 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 8 अप्रैल है और दिन शनिवार है. ये दिन शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. छात्रों के लिए दिन मेहनत भरा है. आज दोस्तों का साथ मिलेगा. नौकरी कर रहे जातकों को ऑफिस में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. परिवार व जीवनसाथी के साथ सब कुछ ठीक चलेगा. बिजनेस में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम करने का भी फैसला लेंगे. धन लाभ होगा. सेहत का ख्याल रखें.

वृषभ राशि: दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. बिजनेस मध्यम है. नौकरी कर रहे जातकों को अपने कार्य क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिल सकता है. कुंवारे लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आएगा. आज के दिन  घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. छात्र इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. कहीं पर निवेश करने से पहले बहुत सोच विचार करें. नौकरी में तरक्की के मौके, पद में भी बढ़ोतरी के संकेत.. आज का दि खर्चों से भरा रहेगा.सेहत ठीक दिख रही है.
निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय ना ले. घर के माहौल की वजह से उदास हो सकते हैं. बच्चों को लेकर आप शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर जाएंगे.

कर्क राशि: कर्क राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन मध्यम रहने वाला है. बिजनेस में वृद्धि होगी. आप किसी नए कार्य को करने की भी योजना बनाएंगे. काम में चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है.  विदेशी कंपनियों से नौकरी के ऑफर आएंगे.  जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल बिताएंगे. किसी की दखलअंदाजी लव लाइफ को बाधित कर सकती है. शाम के समय परिवार के साथ बाहर घूमने जाएंगे.  

सिंह राशि: इन जातकों को नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. तरक्की के मार्ग मिलेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के सभी लोग एक साथ बैठकर खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. परिवार में किसी छोटी मोटी बात को लेकर नोकझोंक हो सकती है. आज आपके काम की तारीफ होगी. मां  को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं. अपने पुराने दोस्तों के साथ समय बिताएंगे. खर्चे भी हो सकते हैं, सोच समझ कर चलें.

कन्या राशि : इन जातकों का दिन अच्छा रहने वाला है.  नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. विद्यार्थी खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. जो जातक कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनकी मेहनत सफल होगी.
मानसिक शांति के लिए प्रयास करें. कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में बिताएंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें, पेट की परेशानी हो सकती है. सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है. इनकम के बहुत से साधन मिलेंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. छात्रों को मनपसंद विषयों को पढ़ने का मौका मिलेगा. 

तुला राशि : तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आपका आज का दिन और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. संपत्ति खरीदने का सोच सकते हैं. कार्यक्षेत्र में स्थिति आप के पक्ष में रहेगी. व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी. बिजनेस में आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. संतान की शिक्षा पर धन खर्च होगा. आप अपनी रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. छात्र परीक्षा की तैयारी के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे.जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. शाम को  पसंदीदा कार्य करेंगे.

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए दिन ठीक ठाक है.  सेहत में सुधार आएगा.परिवार वालों के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे. आज रिश्तेदारों से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. नया बिजनेस करने के बारे में सोच सकते हैं. कुंवारे  लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आएगा. किसी भी तरह के वाद-विवाद में पड़ने से बचें . निवेश सोच समझकर करें नहीं तो नुकसान होने की संभावना है. 

धनु राशि: आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है.बिजनेस में लाभ होगा.  आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. कुछ अटके हुए काम पूरे होंगे. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में बदलाव का समाचार मिलेगा. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. माता-पिता को लेकर आप धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. पहले किया गया निवेश लाभ देगा.

मकर राशि: मकर राशि वाले लोगों के लिए दिन ठीक है.  धन लाभ हो सकता है. लव लाइफ ठीक है. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें खत्म हो जाएंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. परिवार वालों के साथ कुछ समय बिताएंगे. परिवार में चल रहे पुराने झगड़े खत्म होंगे. विद्यार्थी कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों के लिए दिन ठीक है. बिजनेस की परेशानियां दूर होंगी. आर्थिक लाभ के अवसर मिल सकते हैं. अपने खान-पान का ध्यान रखें. काम के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. यात्रा के दौरान नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा.  प्रॉपर्टी डीलिंग से जुड़े लोगों को फायदा होगा. सेहत का ख्याल रखें.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. सेहत का ख्याल रखना है. स्टूडेंट के लिए दिन ठीक है. बिजनेस कर रहे जातक अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. विदेश यात्रा पर भी जाना हो सकता है. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. आज के दिन गुस्से पर काबू रखें. पैतृक संपत्ति से धन लाभ के योग बन रहे हैं. आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. 

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन

WATCH: देखें 3 से 9 अप्रैल तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Trending news