Saptahik Rashifal June 2023: इस राशि की महिलाओं का पति से होगा मनमुटाव, जानिए आज किन जातकों को बिजनेस में होगा फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1741998

Saptahik Rashifal June 2023: इस राशि की महिलाओं का पति से होगा मनमुटाव, जानिए आज किन जातकों को बिजनेस में होगा फायदा

Saptahik Rashifal 19 June to 25  June 2023:  आइए जानते हैं कि इस सप्ताह में मेष, वृषभ और मिथुन राशिवालों समेत बाकी जातकों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा रहेगा..

Saptahik Rashifal June 2023: इस राशि की महिलाओं का पति से होगा मनमुटाव, जानिए आज किन जातकों को बिजनेस में होगा फायदा

Saptahik Rashifal 19 June To 25 June 2023:  इस सप्ताह में 12 राशियों के जातकों के जीवन में ग्रहों और नक्षत्रों के बदलाव का असर दिखाई देगा. किसी की लाइफ में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं तो किसी के लिए कई तरह की चुनौतियां आ सकती हैं. सबसे बड़ी बात है चुनौतियों से सीखने और उससे लड़ने की हिम्मत. समय हमेशा बदलता है, आज बुरा है तो कल अच्छा होगा. आइए जानते हैं कि इस सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा है?

मेष 

मेष राशि वालों को इस सप्ताह काफी शुभ परिणाम मिलेंगे. लव और लग्ज़री के लिए बेहतरीन समय रहेगा. किसी से दोस्ती प्रेम संबंध में बदल सकती है. हेल्थ अच्छी रहेगी, मन भी खुश रहेगा. फाइनेंशियल मैटर्स को लेकर थोड़ा कन्फ्यूज़न हो सकता है. किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले एक बार जांच जरूर कर लें.  व्यक्तिगत जीवन में नई राह प्राप्त होगी. रिश्तों में सकारात्मक बदलाव आएंगे. नया घर लेने की योजना बन सकती है. 

वृषभ 

वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह नए अवसर प्राप्त होंगे. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करना हितकारी रहेगा. कार्यक्षेत्र में काफी समय से रुका हुआ धन प्राप्त होने के योग हैं. नौकरी आदि में लंबित परीक्षा का परिणाम मिल सकता है. पर्सनल लाइफ में सूझ-बूझ का प्रयोग जरूर करें. सेल्फ मोटिवेडिट रहेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी.

मिथुन 
आपको इस सप्ताह अपनी एनर्जी पॉजिटिव रखनी होगी.  किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. मेडीटेशन करना ना भूलें. वर्कप्लेस पर आपके विनम्र व्यवहार के कारण फायदा मिलेगा. बैठे बिठाए दूसरों से काम करवाने में सफल रहेंगे. जूनियर्स के साथ अच्छे संबंध बनेंगे. पर्सनल लाइफ में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. किसी के बहकावे में ना आएं, रिश्तों को समय दें. बेवजह के कार्यों में समय बर्बाद ना करें, एनर्जी लेवल में गिरावट आ सकती है.

कर्क 
कर्क राशि वालों को इस सप्ताह किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कई लक्ष्य एक साथ लेकर चलना हानिकारक हो सकता है. पैसों के मामले में भी सावधानी बरतें, गलत निर्णय के कारण नुकसान हो सकता है. कोई बड़ा खर्चा अभी ना करें, पैसों के लेन-देन को लेकर सतर्क रहें. व्यक्तिगत जीवन में उतार-चढाव आ सकते हैं. 
सिंह 
सिंह राशि वालों को इस सप्ताह मुनाफे के योग हैं. सेहत अच्छी रहेगी. नए लोगों से मुलाकात लाभकारी होगी. लोग आपके काम की सराहना करेंगे. कार्यस्थल पर सकारात्मक बदलाव नजर आएंगे. लेकिन किसी भी निर्णय में जल्दबाजी ना करें, नुकसान हो सकता है. निजी जीवन में अनचाही चुनौतियां आ सकती हैं. विपरीत परिस्थितियों में हिम्मत दिखाएंगे तो परिणाम बेहतर आएंगे. छोटी या लंबी दूरी की यात्रा से लाभ की उम्मीद है. भविष्य के लिए योजना बनाने का उचित समय है. 
कन्या 
इस सप्ताह आपको अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर चलना होगा. सेहत अच्छी रहेगी, काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. समय का सदुपयोग करने से अधूरे काम भी पूरे होंगे. वर्कप्लेस पर अपने जूनियर्स के साथ बुरा व्यवहार ना करें.  गुस्से पर कंट्रोल रखें और दूसरों की मदद करने की कोशिश करें. निजी जीवन में कोई वित्तीय फैसला लेना पड़ सकता है.  लेकिन किसी के बहकावे में ना आएं, फैसले सोच-समझकर लें.  इस राशि के महिलाओं का अपने पार्टनर के साथ रिश्ते ठीक नहीं रहेंगे. हालात तालाक जैसी नौबत तक आ सकते हैं. ऐसे में कोई भी बात करते समय संयम बरतें.

तुला 
तुला राशि वालों को इस सप्ताह हर कदम फूंक-फूंक कर रखना होगा. अपनी सोच को सकारात्मक रखेंगे तो परिणाम बेहतर होंगे. खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. उपलब्धियों से उत्साहित होकर आगे बढ़ते रहें. व्यक्तिगत जीवन में छोटों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, किसी को इग्नोर ना करें.

वृश्चिक 
इस सप्ताह आप अपने काम के लिए कोई शॉर्टकट ना ही अपनाए तो बेहतर है, यह हानिकारक हो सकता है. आस-पास के लोगों से बेहतर संबंध बनेंगे. कार्यस्थल पर दूसरों से ईर्ष्या ना करें, अपने काम पर ध्यान दें. सेहत अच्छी रहेगी मेडिटेशन ज़रूर करें. पर्सनल लाइफ में खुशियां आएंगी. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर मिलेगा. किसी को नीचे ना दिखाएं अपना काम ईमानदारी से पूरा करें. 

धनु 
इस सप्ताह आप पर ईश्वर की विशेष कृपा रहेगी. व्यक्तिगत जीवन में खुशियां आएंगी. जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. जीवन में स्थिरता आएगी शांति का आनंद प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में ख्याति मिलेगा आपका प्रभाव बढ़ेगा. लेकिन सेहत का ख्याल रखें, बाहर का खाना खाने से बचें.

मकर 
मकर राशि वालों को इस सप्ताह शुभ समाचार मिलने के योग हैं. सेहत को लेकर सावधानी बरतें, कन्फ्यूज़न से बचें.  किसी की बातों को दिल से ना लगाएं. काम से जुड़े मामलों में नई ऊंचाइयां प्राप्त होंगी. रुके हुए काम बनेंगे, दिव्य सहायता का एहसास होगा. पर्सनल लाइफ में मान-सम्मान बढ़ेगा. अचानक किसी परिजन से धन प्राप्त होगा. जल्द ही किसी सेलिब्रेशन का हिस्सा बनने का अवसर प्राप्त होगा. 

कुंभ 
इस सप्ताह आपको धैर्य रखने की विशेष आवश्यकता है नहीं तो नुकसान हो सकता है. पार्टनर से मन-मुटाव हो सकता है. गुस्से पर नियंत्रण रखें और कोई बड़ा खर्चा ना करें. ऑफिस में मान-सम्मान बढ़ेगा. अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे. पर्सनल लाइफ में किसी की बात को दिल से ना लगाएं. घर के बड़ों की सलाह लेना हितकारी होगा.

मीन
मीन राशि वालों को इस सप्ताह जीवन में क्लैरिटी मिलेगी. सेहत अच्छी रहेगी, मन शांत रहेगा. एनालिटिकल पावर स्ट्रॉन्ग रहेगी. अपने मन की बात पर विश्वास रखें. वर्कप्लेस पर मैनेजमेंट की कमी से स्ट्रेस हो सकता है. दिन को अच्छे से प्लान करें, पर्सनल लाइफ में खुशियां आएंगी. बच्चों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. जो लोग फैमिली प्लान कर रहे हैं उन्हें जल्द ही गुड न्यूज़ मिलेगी. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: कुंडली या जन्मतिथि की नहीं है जानकारी तो ऐसे रखें अपने नौ ग्रहों को शांत

Trending news