आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 नवंबर के बड़े समाचार
topStories0hindi1440151

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 14 November 2022:  डिंपल यादव आज दाखिल करेंगी नामांकन. सीएम योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय गोरखपुर दौरा.  भूपेंद्र सिंह चौधरी आज सहारनपुर में मां शाकंभरी देवी मंदिर जाकर सुबह दर्शन और पूजन करेंगे. बुलंदशहर -निकाय चुनावों को लेकर आप ने ठोकी ताल. वाराणसी-ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में सुनवाई समेत ....

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 14 November 2022:  डिंपल यादव आज दाखिल करेंगी नामांकन. सीएम योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय गोरखपुर दौरा.सीएम पुष्कर सिंह धामी 7दिवसीय 70वां राजकीय औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक गौचर मेला-2022 का शुभारंभ करेंगे. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी आज सहारनपुर में मां शाकंभरी देवी मंदिर जाकर सुबह दर्शन और पूजन करेंगे.बुलंदशहर -निकाय चुनावों को लेकर आप ने ठोकी ताल, संजय सिंह बोले- यूपी में उतारेगी प्रत्याशी. वाराणसी-ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में सुनवाई समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.

 

डिंपल यादव आज दाखिल करेंगी नामांकन
Mainpuri Byelection 2022: डिंपल यादव आज दाखिल करेंगी नामांकन.डिंपल सोमवार को 1 बजे करेंगी नामांकन. बीजेपी ने अभी तक नही किया उम्मीदवार का एलान. अखिलेश यादव, प्रो. रामगोपाल यादव, धर्मेंद्र यादव और तेजप्रताप यादव मुख्य रूप से उनके साथ मौजूद रहेंगे

सीएम योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय गोरखपुर दौरा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को प्रात:काल के नियमित कार्यक्रम के बाद जनता दर्शन कार्यक्रम में आने वाले लोगों की समस्या को भी सुनेंगे. सीएम योगी सोमवार को मंदिर परिसर में ही जनता दर्शन कार्यक्रम लगाएंगे. इसके बाद उनका योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में जाने का कार्यक्रम है. सीएम योगी आदित्यनाथ इस प्रेक्षागृह में आयोजित होने वाली रबी गोष्ठी में शामिल होंगे. रबी गोष्ठी में गोरखपुर के कृषि तथा प्रशासन के अधिकारियों के अलावा प्रगतिशील किसान भी शामिल होंगे.

उत्तराखंड- सीएम धामी के कार्यक्रम
09.55 बजे नर्सिंग संस्थान कोठगी का भूमि पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में प्रतिभाग (कोठगी, रूद्रप्रयाग)
11.10 बजे 70वां राजकीय औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक गौचर मेला-2022 में प्रतिभाग (मेला ग्राउण्ड गौचर, चमोली)
13.00 बजे आरक्षित (एस०एस०बी०कैम्प, ज्योग्यूड़ा, जौलजीबी, पिथौरागढ़)
13.35 बजे जौलजीबी मेला-2022 का उद्घाटन कार्यक्रम में प्रतिभाग (जौलजीबी, पिथौरागढ़)
16.10 बजे देहरादून आगमन (जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट)
17.00 बजे उत्तराखण्ड बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा आयोजित कंसल्टेशन मीट में प्रतिभाग (मुख्य सेवक सदन, मा. मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय)

सांस्कृतिक गौचर मेला-2022 का शुभारंभ करेंगे धामी
चमोली-सीएम पुष्कर सिंह धामी आज 7दिवसीय 70वां राजकीय औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक गौचर मेला-2022 का शुभारंभ करेंगे. 

गोंडा दौरे पर संजय कुमार निषाद
कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद का गोंडा दौरा है. दोपहर 3 बजे मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद निरीक्षण भवन गोंडा पहुंचेंगे. दोपहर 3:45 बजे मछुआ समुदाय व पार्टी कार्यकर्ताओं के करेंगे बैठक,स्थानीय भ्रमण व अन्य कार्यक्रम आरक्षित. शाम 7:00 बजे गोंडा से लखनऊ के लिए होंगे रवाना..

सहारनपुर में भूपेंद्र सिंह चौधरी 
सहारनपुर-भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी आज सहारनपुर में मां शाकंभरी देवी मंदिर जाकर सुबह दर्शन और पूजन करेंगे. उसके पश्चात 12:00 बजे पत्रकारों से वार्ता करने के बाद 1:00 बजे दिल्ली रोड स्थित सॉलिटेयर फार्म हाउस में सहारनपुर जनपद और शामली के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद सहारनपुर और शामली के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे और रात्रि रेलवे से लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

लखनऊ-रेरा और LDA से मंजूर लखनऊ की यजदान बिल्डिंग गिराने पर बवाल
रजिस्ट्री करा चुके फ्लैट खरीदारों ने दी कूदने की धमकी. .सोमवार को ध्वस्तीकरण का किया जाएगा काम. इसको लेकर एलडीए के अफसरों और फ्लैट खरीदारों के बीच जमकर बहस हुई. एलडीए कमिश्नर से मिलकर समाधान निकलने की बात हो रही है.

जयंत चौधरी ने दिया विवादित बयान
मुजफ्फरनगर जनपद की खतौली विधानसभा सीट  पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने रविवार को खतौली पहुंचकर सबसे पहले पीपलेहड़ा गांव में एक जनसभा को संबोधित किया. संबोधित करने के दौरान विवादित बयान देते हुए कहा कि भाजपा के विधायक ऐसे घूम रहे हैं जैसे किसान के खेत मे सांड. साढ़े चार साल आपने इन सांडो को खूब खुराक दी है इन्हें ओर खुराक देना चाहते हो या इनसे निजात.

वाराणसी-ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में सुनवाई
वाराणसी-ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले से संबंधित एक प्रकरण में 14 नवंबर (सोमवार) का दिन बेहद अहम हो सकता है. सिविल जज सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक कोर्ट महेंद्र कुमार पांडेय की अदालत में ज्ञानवापी मामले में किरन सिंह की तरफ से दाखिल वाद सुनवाई योग्य है या नहीं.  इस मुद्दे पर 14 नवंबर को आदेश आना है. इस मामले में बीते 15 अक्तूबर को अदालत में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी हो गई थी और आदेश के लिए 27 अक्तूबर गुरुवार की तिथि नियत की गई थी. 18 अक्तूबर तक दोनों पक्षों को लिखित बहस दाखिल करने को कहा गया था. 8 नवंबर को जज के अवकाश पर रहने के कारण आदेश नहीं आ सका था. इस प्रकरण में वादिनी किरन सिंह की तरफ से मुस्लिमों का प्रवेश वर्जित करने, परिसर हिंदुओं को सौंपने और शिवलिंग की पूजा पाठ राग भोग की अनुमति मांगी गई थी.

लखनऊ दौरे पर राजनाथ सिंह
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 14 नवंबर को तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचेंगे.

खतौली विधानसभा उप चुनाव में दबंग मदन भैया राष्ट्रीय लोकदल-सपा के प्रत्याशी
राष्ट्रीय लोकदल-समाजवादी पार्टी गठबंधन ने मुजफफरनगर विधानसभा उप चुनाव के लिए आज अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. गाजियाबाद के लोनी से बीते विधानसभा चुनाव में पराजित दबंग मदन भैया पर राष्ट्रीय लोकदल ने दांव लगाया है.

राजभर ने सपा पर निशाना साधा
यूपी के फिरोजाबाद में आज सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा परिवार के झगड़े में उलझी है और उसे गरीबों, पिछड़ों के मुद्दों से कोई लेना देना नहीं है.

बुलंदशहर -निकाय चुनावों को लेकर आप ने ठोकी ताल, संजय सिंह बोले- यूपी में उतारेगी प्रत्याशी
आम आदमी पार्टी के पश्चिम प्रांत सम्मेलन का आयोजन किया गया. उत्तर प्रदेश में आगामी नगर निगम चुनाव के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मेलन किया गया. संजय सिंह ने आम आदमी पार्टी की सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और भाजपा पर किया जमकर हमला. उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव में सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी लड़ेगी चुनाव

मुरादाबाद में पाकिस्तानी महिला बनी वोटर, जांच के बाद वोटर लिस्ट से काटा गया
मुरादाबाद के वोटर लिस्ट मे पाकिस्तानी महिला शमा परवीन का नाम सामने आने से प्रशासन सकते मे है. मुरादाबाद की नगर पंचायत पाकबड़ा खेमवती की नगर पंचायत मे वोटर लिस्ट मे गड़बड़ी की शिकायत पर जाँच मे पूरा मामला सामने आया. जिसके बाद मे से जिला प्रशासन सकते मे है.

 

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

Guru Margi 2022: 24 नवंबर को मार्गी होने जा रहे हैं देवताओं के गुरु बृहस्पति, इन राशियों की खुलेगी किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा

Trending news