आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 1 दिसंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 1 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 दिसंबर 2022:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गुजरात दौरे पर रहेंगे. इटावा में आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा है.  वाराणसी एयरपोर्ट बनेगा पेपरलेस, चेहरा होगा बोर्डिंग पास. यूपी में 3 दिन तक मिशन मोड में चलेगा स्वच्छता अभियान. मैनपुरी के बाद रामपुर में भी प्रचार करेंगे अखिलेश यादव. 

 


 

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 1 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 दिसंबर 2022:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गुजरात दौरे पर रहेंगे. इटावा में आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा है.  वाराणसी एयरपोर्ट बनेगा पेपरलेस, चेहरा होगा बोर्डिंग पास. यूपी में 3 दिन तक मिशन मोड में चलेगा स्वच्छता अभियान. मैनपुरी के बाद रामपुर में भी प्रचार करेंगे अखिलेश यादव. गुजरात चुनाव के पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान, मैदान में 700 से ज्‍यादा उम्‍मीदवार समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

 

गुजरात दौरे पर सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आज गुजरात दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री योगी पाटन जिले की बायड विधानसभा और बनासकांठा जिले की धनेरा विधानसभा में भी जनसभा करेंगे. उनकी अहमदाबाद जिले की धांधुका विधानसभा और वडोदरा की बघोडिया विधानसभा में भी रैली होगी.

CM Yogi's Gujarat Campaign Schedule/1 DECEMBER..

सुबह 9.40 बजे- प्रस्थान, अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

11.20 बजे- आगमन,अहमदाबाद एयरपोर्ट, गुजरात

11.45 बजे-आगमन,हेलीपैड आलव कम्पा टोल नाका,बायड, जनपद पाटन गुजरात

12 बजे से 12.30 तक- जनसभा बायड विधानसभा/प्रत्याशी भीखीबेन परमार/स्थान-सनराइज स्कूल निकट,धनसुरा रोड,बायड,जनपद पाटन

12.45 बजे- प्रस्थान हेलीपैड-आलव कम्पा टोल नाका, बायड,जनपद पाटन

1.40 बजे- आगमन,हेलीपैड-थावर गम,धनेरा,जनपद बनासकांठा

2 बजे से 2.30 तक- जनसभा धनेरा विधानसभा/प्रत्याशी भगवान भाई चौधरी/स्थान-अनजाना कॉलेज के सामने,थराड रोड,धनेरा,जनपद बनासकांठा

2.45 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड-थावर गम,धनेरा,जनपद बनासकांठा

3.50 बजे-हेलीपैड-धान्धुका,जनपद अहमदाबाद

4 बजे से 4.30 तक-जनसभा धान्धुका विधानसभा/प्रत्याशी कालूभाई डाभी/स्थान-महात्मा जिन के सामने,कॉलेज रोड,धान्धुका,अहमदाबाद

4.40 बजे-प्रस्थान, हेलीपैड-धान्धुका,अहमदाबाद

5.20 बजे- आगमन,आर.आर.केबिल,बघोड़िया, जनपद बड़ोदरा

5.30 बजे से 6 बजे तक- जनसभा बघोड़िया विधानसभा/प्रत्याशी अश्विन भाई पटेल/स्थान-अलवा गम,बघोड़िया,जनपद बड़ोदरा

6 बजे-प्रस्थान, हेलीपैड अलवा गम,बघोड़िया ,बडोदरा से

6.20 बजे- आगमन,बड़ोदरा एयरपोर्ट (प्रस्थान)

8 बजे- आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

 केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा

इटावा में आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा है. जसवंतनगर विधानसभा इलाके के ऊसराहार इलाके के रामलीला मैदान में होगी जनसभा. दोपहर करीब 1 बजे शुरू होगी जनसभा.

यूपी में 3 दिन तक मिशन मोड में चलेगा स्वच्छता अभियान 

75 जनपद 75 घंटे 750 निकाय अभियान के तहत मिशन मोड अभियान चलेगा. मिशन मोड में प्रदेश के 750 निकायों में एकत्र कूड़ा को हटाकर उस स्थान को किया जाएगा. साफ सफाई के बाद सौंदर्यीकरण कराने के साथ ही उस स्थान को सेल्फी प्वाइंट के रूप में विकसित किया जाएगा.

मैनपुरी के बाद रामपुर में भी प्रचार करेंगे अखिलेश यादव 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक दिसंबर को संभल व रामपुर का दौरा करेंगे. पूर्वाह्न 11:30 उनका हेलीकाप्टर बहजोई थाना क्षेत्र के फरीदपुर खुशहाल के हेलीपैड स्थल पर उतरेगा. वहां से असमोली विधायक पिंकी यादव के आवास पर जाएंगे. 

संभल में विधायक पिंकी यादव के घर जाएंगे अखिलेश

यहां वह पिंकी यादव के पिता पूर्व मंत्री विजेंद्रपाल सिंह यादव के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे. आधा घंटा रुकने के बाद 12.20 बजे वह रामपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.  एक बजे रामपुर के यंगमैन क्लब ग्राउंड पर उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा. 1.20 बजे वह रामपुर किला स्थित जनसभा स्थल पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पिंकी यादव के आवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद अखिलेश यादव रामपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. रामपुर में अखिलेश यादव उपचुनाव में सपा प्रत्याशी आसिम राजा के समर्थन में किला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. रामपुर में उपचुनाव का मतदान पांच दिसंबर को होना है.

नाविकों का बड़ा ऐलान,आज बनारस में पहली बार बंद रहेगा सभी 84 घाट पर नाव संचालन

आज बनारस में पहली बार सभी 84 घाट पर नाव संचालन बंद रहेगा.  प्रशासन के सख्ती के बाद मांझी समाज की होगी महापंचायत. काशी के दशाश्वमेध घाट पर होगी नाविकों की बैठक. बैठक में नाव संचालन के रूप रेखा पर मंथन होगा. पिछले सप्ताह लापरवाही के चलते 34 लोगों से भरी नाव डूबने की बड़ी घटना हुई थी. बाल बाल बचे थे लोग. वाराणसी प्रशासन ने नाविकों को दी है कड़ी हिदायत. नियमों का उल्लंघन करने पर निरस्त होगा लाइसेंस. लाइसेंस निरस्त होने पर दोबारा नहीं होगा बहाल. प्रशासन के फैसले से मांझी समाज में है नाराजगी.

Shraddha Murder Case: आफताब का 1 दिसंबर को होगा नार्को टेस्ट 

श्रद्धा वाकर हत्याकांड में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं. मंगलवार को आरोपी आफताब पूनावाला का पॉलग्राफ टेस्ट खत्म हो गया. अब 1 दिसंबर को उसका नार्को टेस्ट होगा. दिल्ली की साकेत कोर्ट ने रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में आफताब के नार्को टेस्ट करने की अनुमति दे दी है. रोहिणी स्थित प्रयोगशाला में यह टेस्ट किया जाएगा.

गुजरात चुनाव के पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान, मैदान में 700 से ज्‍यादा उम्‍मीदवार 

गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार मुकाबला त्रिकोणीय होता नजर आ रहा है. भाजपा के सामने यहां सत्‍ता बचाने की चुनौती है तो वहीं, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी बड़े-बड़े दावे कर रही है. इस बार गुजरात में किसकी सरकार बनेगी, ये 8 दिसंबर को पता चल जाएगा. गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों 1 और 5 दिसंबर 2022 को चुनाव होने हैं. पहले चरण में 1 दिसंबर को 19 जिलों की 89 सीटों पर मतदान होगा.

 वाराणसी एयरपोर्ट बनेगा पेपरलेस, चेहरा होगा बोर्डिंग पास

डिजी यात्रा एप से यात्रियों को घर बैठे सुविधा मिलेगी. एयरपोर्ट से बोर्डिंग तक पहुंचने में 50 फीसदी समय की बचत होगी.  गुरुवार सुबह 11:30 बजे नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दिखाएंगे हरी झंडी. वर्चुअल उद्घाटन किया जाएगा.

 

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

Guru Margi 2022: 24 नवंबर को मार्गी होने जा रहे हैं देवताओं के गुरु बृहस्पति, इन राशियों की खुलेगी किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा

Trending news