यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 17 मई के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1187022

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 17 मई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 17 मई 2022, दिन मंगलवार है.  हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  आजमगढ़-माफिया कुंटू सिंह को मंगलवार को सजा सुनाई जा सकती है....वाराणसी-ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे की रिपोर्ट मंगलवार को कोर्ट को सौंपेंगी...इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 17 मई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 17 मई 2022, दिन मंगलवार है.  हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. उत्तराखंड में 16 से 20 मई तक पहाड़ी जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Aaj Ka Rashifal: संभलकर रहें सिंह और मकर राशि के लोग, इन जातकों की नौकरी में बन रहे हैं प्रमोशन के पूरे चांस, पढ़ें राशिफल 

आज सौंपी जाएगी सर्वे की वीडियोग्राफी रिपोर्ट

जांच टीम वाराणसी-ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे की रिपोर्ट मंगलवार को कोर्ट को सौंपेंगी. वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर के सर्वे के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई है. जस्टिस DY चंद्रचूड़ और PS नरसिम्हा की बेंच सुनवाई करेगी.याचिका अंजुमन इंतजामिया मस्जिद की मैनेजमेंट कमिटी की है. निचली अदालत से जारी सर्वे के आदेश को 1991 के प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट के खिलाफ बताया है.

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को सभी नगर निगम के मेयरों के साथ मुलाकात करेंगे. 10:30 बजे प्राइवेट संस्था की तरफ से प्रदान की जा रही एंबुलेंस का फ्लैग ऑफ कार्यक्रम है. ये कार्यक्रम मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय परिसर में आयोजित होगा.

उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री एक्टिव
चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री एक्टिव हो गए हैं. भाजपा के तकरीबन आधा दर्जन से अधिक कैबिनेट मंत्री चुनाव प्रचार को लेकर एक्टिव मोड में हैं. सीएम धामी की चुनाव में जीत के लिए बीजेपी सरकार के मंत्री जनता से संवाद साध रहे हैं. तराई के विधायकों ने चंपावत उपचुनाव में प्रचार प्रसार को तेज कर दिया है. यहां पर 31 मई को वोट डाले जाएंगे.

अखिलेश यादव का मंगलवार को आजमगढ़ दौरा
सपा अध्यक्ष मुखिया अखिलेश यादव का मंगलवार को आजमगढ़ दौरा है. अखिलेश लखनऊ से कार द्वारा जिले में निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आजमगढ़ आएंगे. पार्टी के पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव की माता के शोक संवेदना और पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा की पत्नी की श्रद्धांजलि संवेदना व्यक्त करेंगे. जिले के मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर फूलपुर व दीदारगंज के गद्दोपुर में आज दोपहर 1:30 बजे पहुचेंगे.

 17 मई से 08 जून तक 84 ट्रेनें निरस्त 
गोरखपुर में 17 मई से 08 जून तक 84 ट्रेनों को निरस्त किया गया है. पूर्वोत्तर रेलवे के गोंडा जंक्शन के रेलवे यार्ड की रीमॉडलिंग की जा रही है. इस क्षेत्र में रेलवे यातायात बेहतर करने के लिए रेलवे ने ये कदम उठाया है.

कोर्ट करेगी सजा का ऐलान
आजमगढ़-माफिया कुंटू सिंह को मंगलवार को सजा सुनाई जा सकती है. बहुचर्चित, पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड मामले में आजमगढ़ की गैंगस्टर कोर्ट ने 10 मई को प्रदेश के टॉप टेन माफिया कुंटु सिंह समेत 9 लोगों को दोष सिद्ध का फैसला सुनाया था. जहां दो दिन बाद 12 मई को सजा की सुनवाई होनी थी. 

उत्तराखंड में मंगलवार से बदलेगा मौसम का मिजाज
पहाड़ के साथ ही मैदानी जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. पूरे प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. राजधानी देहरादून में पारा 40 के करीब पहुंच चुका है. गर्मी के बढ़ते प्रभाव से भी राहत मिलेगी.

19 मई को भगवान मदमहेश्वर के कपाट खुलेंगे
रुद्रप्रयाग-भगवान मदमहेश्वर की पैदल डोली मंगलवार को रवाना होगी. 19 मई को भगवान मदमहेश्वर के कपाट खुलेंगे. मदमहेश्वर धाम में भगवान शिव के मध्य भाग की पूजा होती है. पंच केदारों में द्वितीय केदार के रूप में विश्व विख्यात भगवान मदमहेश्वर के कपाट खोलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में भगवान मदमहेश्वर की मूर्तियों को मंदिर के गर्भगृह से सभा मंडप में लाया गया. । साथ ही भगवान मदमहेश्वर के लिये स्थानीय ग्रामीणों की ओर से नये अनाज का भोग लगाया गया. 

यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह का  मंगलवार को सीतापुर दौरा है. स्वतंत्र देव बाढ़ क्षेत्र का जायजा लेंगे. बाढ़ परियोजना का निरीक्षण करेंगे. शाम को अफसरों संग बैठक भी करेंगे.

तौकीर रजा करेंगे पीसी
बरेली-इत्तेहाद ऐ मिल्लत कौंसिल के राष्टीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. तौकीर रजा दोपहर 2 बजे ज्ञानवापी मुद्दे पर प्रेसवार्ता कर रहे हैं. 

प्राथमिक विद्यालयों में अनुदेशकों के मानदेय मामले में सुनवाई
यूपी के प्राथमिक विद्यालयों में अनुदेशकों के मानदेय मामले में मंगलवार को भी सुनवाई होगी. राज्य सरकार ने हाईकोर्ट के सिंगल बेंच के आदेश को डिविजन बेंच में चुनौती दी है. चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच लगातार दूसरे दिन मंगलवार को सुनवाई करेगी. यूपी के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत अनुदेशकों को 17 हजार मानदेय दिए जाने को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के फैसले को राज्य सरकार की तरफ से विशेष अपील में चुनौती दी गई है. 

Video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news