आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 20 जुलाई के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 20 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand हलचल:  आज 20 जुलाई 2022, दिन बुधवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं..उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 20 जुलाई की छोटी-बड़ी हर अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. .केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बांके बिहारी मंदिर में दर्शन व पूजन करेंगे. हरिद्वार में सीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे कांवड़ियों का स्वागत. ऑल्ट न्यूज़ के को फाउंडर मोहम्मद ज़ुबैर की अर्जी पर SC सुनवाई करेगा. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  Zee UP Uttarakhand Live में आपको दोनों राज्यों की हर खबर मिलेगी....​

 

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 20 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 20 जुलाई 2022, दिन बुधवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं..उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 20 जुलाई की छोटी-बड़ी हर अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. .केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बांके बिहारी मंदिर में दर्शन व पूजन करेंगे. हरिद्वार में सीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे कांवड़ियों का स्वागत. ऑल्ट न्यूज़ के को फाउंडर मोहम्मद ज़ुबैर की अर्जी पर SC सुनवाई करेगा. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  Zee UP Uttarakhand Live में आपको दोनों राज्यों की हर खबर मिलेगी....​

 

भारतीय दल के साथ कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी सीडब्ल्यूजी 2022 के लिए बाध्य भारतीय दल के साथ सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे. बातचीत में दोनों एथलीटों के साथ-साथ उनके कोच भी शामिल होंगे.

कान्हा की नगरी में केरल के राज्यपाल का होगा आगमन 
 केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बांके बिहारी मंदिर में दर्शन व पूजन करेंगे. बुधवार को  डेढ़ बजे वृंदावन पहुचेंगे केरल के राज्यपाल शाम 3 बजकर 35 मिनिट पर दिल्ली के लिए होंगे रवाना. 

सीएम धामी करेंगे कांवड़ियों का भव्य स्वागत
हरिद्वार में सीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे कांवड़ियों का स्वागत. तैयारियां पूरी.सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुबह 10 बजे गंगा घाट पर करेंगे स्वागत. कांवड़ियों से कांवड़ मेले की व्यवस्था का फीडबैक भी लेंगे. कई मंत्री और विधायक सीएम धामी के साथ रहेंगे. सीएम धामी के कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी. 

शिलान्यास कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे धामी
मुख्यमंत्री 12.30 बजे कमला नगर, चकराता रोड, देहरादून में पेयजल निगम के कार्यालय सहित  अन्य निर्माण इकाईयों के कार्यालय भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. 

 मोहम्मद ज़ुबैर की अर्जी पर सुनवाई करेगा SC 
ऑल्ट न्यूज़ के को फाउंडर मोहम्मद ज़ुबैर की अर्जी पर SC सुनवाई करेगा. ज़ुबैर ने अपने खिलाफ यूपी में दर्ज 6 FIR को रद्द करने की मांग की है. साथ ही इन केस में अंतरिम ज़मानत की मांग भी की हैं.

आशीष मिश्रा की डिस्चार्ज एप्लीकेशन पर सुनवाई
लखीमपुर हिंसा मामला- मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत अन्य लोगों पर आरोप तय किए जाने को लेकर सुनवाई होगी. आशीष मिश्रा की डिस्चार्ज एप्लीकेशन पर होगी सुनवाई. दोनों पक्षों के वकीलों में होगी बहस. जिला जज मुकेश मिश्रा की कोर्ट करेंगे सुनवाई. मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत 14 आरोपियों ने दाखिल की है डिस्चार्ज एप्लीकेशन. पूरी तैयारी के साथ अभियोजन पक्ष जवाब शेशन कोर्ट में रखेगा अपनी दलीलें.

5 पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड
बहराइच में हुए हादसे में मौत मामले में लापरवाही बरतने पर एक्शन. मटेरा थाने के पूर्व थानाध्यक्ष समेत 5 पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड

कावड़ियों पर भी चढ़ा है बुल्डोजर बाबा का रंग
शिवभक्त कावड़ियों के कपड़ों पर बुलडोजर बाबा योगी और पीएम मोदी की फोटो लगी है. सावन के महीने में जहां एक और कावड़ियों के बम बम के जयकारे की आवाज सुनाई देते हैं।. वहीं अबकी बार कावड़ियों के लिबास में बुलडोजर बाबा भी देखने को मिल रहे हैं. शिवभक्त कांवरिया हरिद्वार से गंगाजल लेकर जहां अपनी मंजिल की ओर आगे बढ़ रहे हैं. वहीं शिवभक्त कावड़ियों के कपड़ों पर बुलडोजर बाबा योगी और मोदी के फोटो भी काफी मात्रा में दिखाई दे रहे हैं जहां शिव भक्ति के साथ-साथ का ऑडियो पर मोदी और योगी की भक्ति भी दिख रही है.

माफिया पर पुलिस का शिकंजा जारी
 पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वाहन कटान के लिए कुख्यात सोतीगंज पर योगी सरकार 2.0 में कार्रवाई लगातार जारी है.करोड़ों की कीमत का मकान कुर्क किया गया. गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई. चोरी के वाहन काटने के लिए कुख्यात अजहरुद्दीन उर्फ अज्जू के घर को पुलिस ने कुर्क कर लिया. एक के बाद एक अजरुद्दीन के दो घर को पुलिस कुर्क करेगी.इन घरों की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है.

एसपी अनुराग आर्य ने पुलिसकर्मियों पर लिया एक्शन
आजमगढ़: 3 पुलिसकर्मी निलंबित, 2 लाइन हाजिर, गैरहाजिरी, ड्यूटी में लापरवाही बरतने का आरोप लगे हैं. बता दें पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य  ने बीती रात थाना सरायमीर और थाना निजामाबाद क्षेत्र में पीआरवी 112 के वाहनों की औचक निरीक्षण किया. जिसमें पीआरवी 112 के 3 पुलिसकर्मी ड्यूटी में कोताही के दोषी पाए गए और दो गैर हाजिर.

योगी आदित्यनाथ ने दी मंत्रियों को नसीहत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को नसीहत देते हुए कहा कि वे अपने दफ्तर और निजी स्टाफ पर आंख मूंद कर भरोसा न करें. उन्होंने कहा कि अपने दफ्तर और घर के स्टाफ पर नजर रखें. मंत्री ध्यान रखें कि उनका स्टाफ क्या कर रहा है. मंत्रिपरिषद की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री ईमानदारी और पारदर्शिता से काम करें. भ्रष्टाचार और अनियमितता की एक भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. तबादलों में खेल को देखते हुए सीएम ने कहा कि फाइलों पर जल्दबाजी में दस्तखत न करें. कोई भी फैसला मेरिट के आधार पर ही करें. कैबिनेट मंत्री अपने राज्य मंत्रियों के साथ समन्वय रखें और विभागीय कामकाज में उनका भी सहयोग लें और बैठकों में शामिल भी करें. योगी ने कहा कि मंडलों के दौरे के दौरान मंत्री विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों से भी बात कर उनसे फीडबैक और सुझाव लें. मुख्यमंत्री ने मंत्री समूह की रिपोर्ट संबंधित जिलों के नोडल अधिकारियों को देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी मंत्री समूहों की अनुशंसा के आधार पर जिलों में आवश्यक कार्य और रिपोर्ट का क्रियान्वयन कराएं.

इस्तीफा दे सकते हैं दिनेश खटीक 
सूत्रो के हवाले से सुबह है कि जल शक्ति मंत्री दिनेश खटीक इस्तीफा दे सकते हैं. 19 जुलाई को मंत्री परिषद की बैठक में भी नही आये थे दिनेश खटीक. 1 बजे गवर्नर हाउस गए थे दिनेश खटीक. करीब 10 दिन पहले दिनेश खटीक बहुत नाराज हुए थे. केशव मौर्या उनको मनाने के लिए उनके घर भी गए थे. 5 जगह चिट्ठी भेजी है. चिट्ठी में लिखा है कि मैं जिस समाज का हूँ उस समाज का भला न कर सकूं तो मेरा मंत्री रहने का क्या फायदा. अधिकारी और प्रमुख सचिव पक्षपात करते थे और मेरी बात नही सुनते थे. इस्तीफे की चिट्ठी भेजी है अभी इस्तीफा मंजूर नही हुआ है.

लखनऊ-ट्रांसमिशन लाइनों के निर्माण में देरी पर बड़ा एक्शन
यूपीपीसीएल ने चार कंपनियों का कांट्रेक्ट खत्म किया. ट्रांसमिशन लाइनों और उप केंद्रों के निर्माण में लापरवाही पर एक्शन. मैसेज सिंप्लेक्स, मेसर्स धनलक्ष्मी इलेक्ट्रिकल प्राइवेट लिमिटेड, मेसर्स क्वेश कार्प लिमिटेड, मैसर्स कलश का काम छीना गया. अलीगढ़ में 400 केवी लाइन, महाराजगंज में 132 केवी सब स्टेशन का था निर्माण, गोरखपुर में 132 केवी और बस्ती में 132 केवी सब स्टेशन का कर रहे थे निर्माण.

लुलु मॉल में साजिश की नमाज मामला
4 आरोपी गिरफ्तार, 3 लखनऊ एक सीतापुर का है रहनेवाला. सीएम योगी की सख्ती के बाद हरकत में लुलु मॉल प्रबंधन. मॉल में धार्मिक गतिविधियां ना करने के लगाए गए पोस्टर. अभी तक नमाज पढ़ने के मामले में 4 लोगों को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी है.

मॉल विवाद पर अखिलेश का ट्वीट-'हाथ में सत्ता तो सूत्रधार कौन'
लुलु मॉल विवाद पर अखिलेश यादव का सरकार पर तंज...ट्वीट कर पूछे सवाल...
जब हाथ में है सत्ता तो कौन हो सकता है मॉल पर राजनीति का सूत्रधार...

श्रीगंगानगर  भारत-पाकिस्तान सीमा से घुसपैठ पकड़ने का मामला
नूपुर शर्मा की हत्या करने पाक से आया घुसपैठिया: श्रीगंगानगर बॉर्डर पर BSF ने पकड़ा. घुसपैठ से जेआईसी में मिली अहम जानकारियां, नूपुर शर्मा की हत्या करने के लिए आया था घुसपैठिया. घुसपैठिए के पास कुछ धार्मिक किताबें और दो चाकू भी बरामद. जेआईसी मैं अभी और भी होंगे खुलासे. एसपी आनंद शर्मा ने दी जानकारी.

कानपुर हिंसा में आरोपी मुख्तार बाबा के भाई सहित 6 लोगों पर FIR दर्ज
स्वरूप नगर में मार्केट की दुकानों पर कब्जा करने का आरोप...किराया बढ़ाने की मांग पर देते थे धमकी

राम जन्मभूमि परिसर के विकास कार्य में बदलाव
अब अयोध्या विकास प्राधिकरण काम करेगा. म्यूजियम, रामायण भवन और फैसिलिटी सेंटर को परिसर के बाहर बनाने की योजना
21 जुलाई को अहम बैठक.

 

ideo: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news