आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 जुलाई के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1272681

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 25 जुलाई 2022, दिन सोमवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. आज सावन का दूसरा सोमवार है. मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है..द्रौपदी मुर्मू भारत के 15वें राष्‍ट्रपति के रूप में सोमवार (25 जुलाई) को शपथ लेंगी.  संसद के सेंट्रल हॉल में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया उन्‍हें शपथ दिलाएंगे. ज्ञानवापी मामले में सोमवार को फिर होगी वाराणसी की जिला अदालत में सुनवाई है. आज सावन का दूसरा सोमवार है. शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 25 जुलाई 2022, दिन सोमवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. आज सावन का दूसरा सोमवार है. मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है..द्रौपदी मुर्मू भारत के 15वें राष्‍ट्रपति के रूप में सोमवार (25 जुलाई) को शपथ लेंगी.  संसद के सेंट्रल हॉल में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया उन्‍हें शपथ दिलाएंगे. मथुरा-श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद मामले में याचिकाकर्ता महेंद्र प्रताप सिंह के प्रार्थना पत्र पर सोमवार से हर रोज सुनवाई होगी. ज्ञानवापी मामले में सोमवार को फिर होगी वाराणसी की जिला अदालत में सुनवाई है. आज सावन का दूसरा सोमवार है. शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व राज्यसभा सदस्य हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि पर सोमवार को आयोजित कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करेंगे समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

25 जुलाई को सावन का दूसरे सोमवार

सावन का दूसरा सोमवार है. सावन का सोमवार भक्तों के लिए खास होता है. इसमें भगवान शिव के प्रिय मृगशिरा नक्षत्र के साथ प्रदोष व धु्रव योग का अद्भुत संयोग बना है.शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है. 

द्रौपदी मुर्मू आज बनेंगी देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति
नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद की शपथ लेंगी और उसके बाद उन्हें 21 तोपों की सलामी दी जाएगी. उनको 21 तोपों की सलामी दी जाएगी. 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग हुई थी. एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू तो विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा को चुनाव मैदान में उतारा था.

पूर्व राज्यसभा सदस्य हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व राज्यसभा सदस्य हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि पर सोमवार को आयोजित कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करेंगे. जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा समेत भारतीय जनता पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम को 4 बजे करेंगे संबोधित.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज दौरे पर
सपा प्रमुख अखिलेश यादव सोमवार आज कन्नौज जाएंगे. सपा महिला नेता कंचन कनौजिया के मृतक बेटे को श्रद्धांजलि देंगे. अखिलेश यादव का दोपहर 2 बजे का कार्यक्रम है.

आज़म खान मामलो में 25 जुलाई को सुनवाई 
आज़म खान के मामलों में अब 25 जुलाई को सुनवाई होगी. कोर्ट में यतीमखाना ओर डूंगरपुर प्रकरण के 7 मामलो में चार्ज फ्रेम हुए. इसमे यतीमखाना प्रकरण में आज़म खान के ऊपर भैंस ओर बकरी चोरी करवाने जैसे आरोप थे. अब इसमें चार्ज फ्रेम हो गए है. अब कोर्ट में आगे गवाह पेश होंगे और मामले में सुनवाई की जाएगी.

मथुरा-श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद
याचिकाकर्ता महेंद्र प्रताप सिंह के प्रार्थना पत्र पर सोमवार से हर रोज सुनवाई होगी. सीपीसी 7/11 पर न्यायालय में सुनवाई होगी.  मुस्लिम पक्ष ने सीपीसी 7/11 के तहत न्यायालय में  प्रार्थना पत्र लगाया है. सिविल कोर्ट ने 25 जुलाई से मामले में हर रोज सुनवाई के आदेश दिए हैं. वाद के मेंटनेवल और नॉन मेंटनेवल पर न्यायालय सुनवाई करेगा. शाही ईदगाह के सर्वे कमीशन की भी  मांग रखी गई है.

ज्ञानवापी -श्रृंगार गौरी मामला  
सोमवार को वाराणसी की जिला अदालत में फिर सुनवाई होगी. कोर्ट ने 21 जुलाई को मुस्लिम पक्ष को  सोमवार को आपत्ति पर ज़वाब दाखिल करने का मौका दिया था. 25 जुलाई सोमवार को दोपहर 2 बजे से शुरू होगी जिला अदालत में सुनवाई. दोनों पक्ष के वकील व वादी महिलाओं की मौजूदगी रहेगी. 

अटाला हिंसा मामला
अटाला हिंसा मामले में आरोपी एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष शाह आलम की अग्रिम जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में सोमवार को  सुनवाई होगी.

उत्तराखंड मौसम विज्ञान
उत्तराखंड राज्य के लिए तत्काल मौसम पूर्वानुमान, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उधमसिंहनगर और अल्मोड़ा के लिए पीला और नैनीताल, चंपावत के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

अमित शाह और जेपी नड्डा का बिहार दौरा
बीजेपी मोर्चों की संयुक्त कार्यकारिणी बैठक में शामिल होने के लिए अमित शाह एवं जेपी नड्डा पटना आ रहे हैं. 30 और 31 जुलाई को होने वाले इस कार्यक्रम को दोनों संबोधित करेंगे. भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में पहली बार बीजेपी के सभी मोर्चों की संयुक्त राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर है.

प्रतापगढ़-अवैध रूप कब्जा कर कराए जा रहे निर्माण पर चला बाबा का बुलडोजर
सरकारी जमीन पर अवैध रूप कब्जा कर कराए जा रहे निर्माण पर बाबा का बुलडोजर चला. गांव के दबंगों ने लबे रोड बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर लिया था.गांव के दबंग शंकरलाल बड़ेलाल ने लगभग नौ बिस्वा सरकारी जमीन पर किया था कब्जा.

गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी की 15 करोड़ की संपत्ति कुर्क
अफजाल अंसारी की 15 करोड़ की 4 प्रॉपर्टी कुर्क की गई है. मुख्तार अंसारी के बड़े भाई है सांसद अफजाल अंसारी. डुगडुगी व ताशा बजाकर कुर्क की कार्रवाई की गई. एसपी रोहन पी बोत्रे और एसडीएम हर्षिता तिवारी के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ कुर्क की करवाई की गई. मोहम्मदाबाद तहसील के माचा गांव में की गई कुर्क की कार्रवाई

टॉप 10 माफिया गब्बर सिंह पर DM और SSP की बड़ी कार्रवाई
बहराइच टॉप 10 माफिया देवेंद्र सिंह उर्फ गब्बर सिंह के होटल पर चला प्रशासन का चाबुक. जिला प्रशासन ने माफिया गब्बर के बंधन होटल को सील कर दिया. भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे DM और SSP ने माफिया गब्बर सिंह की 110 करोड़ की संपति को सीज किया. बंधन होटल , मैरेज लॉन के साथ ही 40 कमर्शियल कमरों के अलावा शहर की एक अन्य 25 करोड़ की संपत्ति को भी किया कुर्क.

 

WATCH LIVE TV

Trending news