आज की ताजा खबर : यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 28 मई के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर : यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 28 मई के बड़े समाचार

  आज 28 मई 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  सीएम धामी के समर्थन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार करेंगे.

आज की ताजा खबर : यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 28 मई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 28 मई 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  सीएम धामी के समर्थन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार करेंगे. चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने पहले से ही चुनाव मैदान में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. देवबंद में मुसलमानों को लेकर एक बड़ी बैठक होने जा रही है.  इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

मुसीबतों के मारों का सहारा है ये बॉक्स, बैंक कर्मचारियों ने स्थापित की नेकी का गुल्लक, जानें क्यों? इस गुल्लक से

चंपावत के रण में उतरेंगे सीएम योगी
शनिवार को सीएम धामी के समर्थन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार करेंगे. चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने पहले से ही चुनाव मैदान में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. CM योगी सुबह 9.30 बजे उत्तराखंड के लिए रवाना होंगे. योगी लगभग 11.30 बजे चंपावत के टनकपुर पहुंचेंगे.  चुनाव प्रचार जनसभा करके दोपहर बाद वापस होंगे. शाम को एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

देवबंद में जमीयत उलेमा हिंद की बैठक है
देवबंद में मुसलमानों को लेकर एक बड़ी बैठक होने जा रही है. 28 और 29 मई को देवबंद में बड़ी बैठक है. मुल्क के मौजूदा हालात, ज्ञानवापी, कुतुबुमीनार, और मुसलमानों के सामने आ रही बड़ी चुनौतियों पर बात होगी. मुसलमानों के हालात पर बैठक में चर्चा होगी.  इस बैठक मं ज्ञानवापी विवाद समेत कई मामलों को लेकर चर्चा होगी. वैसे यूपी जमीयत उलेमा हिन्द के उपाध्यक्ष अमीनुलहक़ अब्दुल्लाह कासमी ने कहा है कि मुसलमानों के मौजूदा हालात पर भी चर्चा होगी. दरअसल जमीयत उलमा हिंद भारत के मुसलमानों का सबसे पुराना संगठन है. इस संगठन से देश में से एक करोड़ से ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं.

दिल्ली में आरएलडी का बड़ा सम्मेलन
चौधरी चरण सिंह की 35वी पुण्यतिथि पर सामाजिक न्याय सम्मेलन 29 मई को होगा. इस सम्मेलन में सपा,कांग्रेस,jdu,बसपा,
आप,tmc,Rjd के बड़े नेता शामिल होंगे. मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी शामिल हो सकते हैं.

उत्तराखंड में जल्द लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड
धामी सरकार ने पांच सदस्यीय ड्राफ्टिंग कमेटी का गठन किया है. SC की रिटायर्ड जस्टिस रंजना देसाई कमेटी की चेयरमैन हैं. उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड़ लाने के लिए धामी सरकार तेजी से काम कर रही है. इस सिलसिले में मुख्यमंत्री धामी ने बड़ा कदम भी उठा लिया है. ये कमेटी तय करेगी कि कानून किस तरह का होगा.

देश की 100 साल से ज्यादा पुरानी मस्जिदों के सर्वे की मांग, SC में जनहित याचिका
देश की सभी सौ साल से ज़्यादा पुरानी ,विवादित मस्जिदों के सर्वे की मांग को लेकर SC में याचिका दायर की गई है.  वकील शुभम अवस्थी और सप्त ऋषि मिश्रा की ओर से याचिका दायर की गई है. याचिका में कहा गया है कि कोर्ट ASI या दूसरी किसी एजेंसी को इन सभी मस्जिदों के सर्वे का निर्देश दे.  ताकि इसका पता लगाया जा सके कि वहां हिन्दू सिख, जैन, बौद्ध के धार्मिकस्थलों के  अवशेष तो नहीं हैं. सर्वे की रिपोर्ट आने तक पुरानी मस्ज़िदों में फिलहाल वज़ू तालाब का इस्तेमाल पर भी रोक रहे.

ज्ञानवापी सर्वे वीडियो को लेकर जिला कोर्ट का बड़ा आदेश
30 मई को दोनों पक्षों को सर्वे की वीडियो और फोटो दिया जाएघा. मुस्लिम पक्ष ने कहा कि वीडियो और फ़ोटो सिर्फ़ पक्षकारों को दिया जाए.

मंकीपॉक्स के बढ़ते मामलों को लेकर अलर्ट
मंकीपॉक्स के बढ़ते मामलों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी किया है. विदेश यात्रा से लौटे यात्रियों की निगरानी के निर्देश दिए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को निर्देश जारी किए हैं. लक्षण वाले मरीजों की जांच कराकर भर्ती के निर्देश भी हैं.

Video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news