UP की आधी अबादी को बेबी-स्वाति और अदिति देंगी नई धार, UP Chunav में ऐसे करेंगी BJP की नैया पार!
Advertisement

UP की आधी अबादी को बेबी-स्वाति और अदिति देंगी नई धार, UP Chunav में ऐसे करेंगी BJP की नैया पार!

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने महिलाओं की एंट्री करा दी हैं. बेटी हूं...लड़ सकती हूं... प्रियंका गांधी का ये नारा यूपी चुनाव में जोर-शोर से गूंज रहा है.

आदिति सिंह, बेबी रानी मौर्य, स्वाती सिंह

UP Assembly Election 2022. रंजन झा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने महिलाओं की एंट्री करा दी हैं. बेटी हूं...लड़ सकती हूं... प्रियंका गांधी का ये नारा यूपी चुनाव में जोर-शोर से गूंज रहा है. वहीं बुधवार को प्रियंका गांधी ने 2022 के लिए महिला घोषणापत्र जारी कर महिला मुद्दे को कोर फैक्टर बना दिया है. प्रियंका के इस दांव के बाद बीजेपी भी महिला राजनीति को धार देने में जुट गई है.

बीजेपी की महिला वोटरों पर नजर
सूत्रों को मुताबिक बीजेपी ने बेबी रानी मौर्या (Baby Rani Maurya), स्वाति सिंह (Swati Singh) और अदिति सिंह (Aditi Singh) के जरिए यूपी की आधी आबादी को साधने की रणनीति बनाई है. इन तीन नेताओं का चेहरा यूपी चुनाव में आधी आबादी को साधने का काम तो करेगा ही साथ ही विपक्ष की सोशल इंजीनियरिंग को धाराशायी करने का काम भी करेगा.

इन तीन नेताओं के अलावा बीजेपी के पास कई प्रभावशाली महिला नेता हैं. प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष और सांसद गीता शाक्य, प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी, पूर्व सांसद और महामंत्री प्रियंका रावत, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और साध्वी निरंजन ज्योति इनमें प्रमुख हैं. इनकी भी चुनाव में अहम भूमिका रहेगी.

2014 के लोकसभा चुनाव से ही महिलाएं चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. 2017 और 2019 के चुनाव में बीजेपी की जीत में महिला वोटरों ने अहम भूमिका निभाई थी. तभी तो पीएम मोदी ने इन्हें साइलेंट वोटर का नाम दिया था. इसमें कोई दो राय नहीं कि जिसने आधी आबादी को साध लिया वो किसी भी चुनावी समीकरण को ध्वस्त करने का माद्दा रखता है. अब देखना ये होगा कि यूपी चुनाव में महिला शक्ति का आशीर्वाद किसे मिलता है.

Bhojpuri Song Dance Video 2021 :गांव की गोरी की CUTE अदाओं की कायल हुई दुनिया, वीडियो देख आप भी कहेंगे वाह!
OMG VIDEO: दुल्हन ने भरी दूल्हे की मांग! देखते रह गए पंडित जी

WATCH LIVE TV

Trending news