ऑनलाइन गेम खेलकर बेटे ने रिटायर्ड फौजी के 39 लाख उड़ाए, 1 महीने बाद पिता को चला पता
Advertisement

ऑनलाइन गेम खेलकर बेटे ने रिटायर्ड फौजी के 39 लाख उड़ाए, 1 महीने बाद पिता को चला पता

आगरा के खंदौली क्षेत्र के रहने वाले सेवानिवृत्त फौजी ने एक महीने पहले रेंज साइबर थाना में शिकायत की थी कि उनके खाते से 39 लाख रुपये निकल गए हैं. मगर यह रकम कैसे निकली, उन्हें पता नहीं. उन्होंने किसी को कोई जानकारी नहीं दी है, न ही कोई ऐप डाउनलोड किया. उन्होंने बताया कि उनके पास कोई ऐसा कॉल नहीं आया, जिसके साथ उन्होंने अपने बैंक अकाउंट की डिटेल साझा की हो. 

सांकेतिक फोटो.

एटा: आगरा शहर में एक रिटायर्ड फौजी के बेटे की मोबाइल पर गेम खेलने की आदत ने पिता को 39 लाख का नुकसान करवा दिया. बैंक अकाउंट से रकम कटने पर पिता को जानकारी हुई शिकायत पर रेंज साइबर थाना पुलिस ने जांच की है. मामला सामने आने के बाद गेम प्रोवाइडर कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है.

जानकारी के अनुसार आगरा के खंदौली क्षेत्र के रहने वाले सेवानिवृत्त फौजी ने एक महीने पहले रेंज साइबर थाना में शिकायत की थी कि उनके खाते से 39 लाख रुपये निकल गए हैं. मगर यह रकम कैसे निकली, उन्हें पता नहीं. उन्होंने किसी को कोई जानकारी नहीं दी है, न ही कोई ऐप डाउनलोड किया. उन्होंने बताया कि उनके पास कोई ऐसा कॉल नहीं आया, जिसके साथ उन्होंने अपने बैंक अकाउंट की डिटेल साझा की हो. 

इस मामले की जांच साइबर सेल ने शुरू की तो सामने आया कि बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया नाम की कंपनी के क्राफ्टन कंपनी के सिंगापुर बैंक अकाउंट में ये रकम ट्रांसफर हुई थी. इस कंपनी का बैटल ग्राउंड गेम ऑनलाइन गेम्स की दुनिया में काफी हिट है. इसे खेलते समय खिलाड़ी को तरह-तरह के हथियारों की जरूरत होती है. उन हथियारों को ऑनलाइन पेमेंट करके खरीदना पड़ता है. यह गेम पिछले कुछ महीने पहले भारत में काफी प्रचलित हुआ था. 

जांच में पता चला कि फौजी का नाबालिग बेटा उनके मोबाइल में बैटल ग्राउंड खेलता था. उसमें ऑटो पेमेंट मोड लगा रखा था. किसी को पता ही नहीं चला और कुछ महीनों में बेटे की बुरी लत की वजह से खाते से धीरे धीरे 39 लाख रुपए निकल गए. पता चला है कि यह रकम सिंगापुर की बैंक में कंपनी के एकाउंट में जमा हुई है. 

साइबर रेंज थाना के प्रभारी निरीक्षक आकाश सिंह के मुताबिक, सेवानिवृत्त फौजी की तहरीर पर क्रॉफ्टन कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है, जांच की जा रही है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news