आगरा : शिक्षकों की प्रताड़ना का शिकार हुआ दिव्‍यांग छात्र, आहत होकर लगाई मौत की छलांग
topStories0hindi1473125

आगरा : शिक्षकों की प्रताड़ना का शिकार हुआ दिव्‍यांग छात्र, आहत होकर लगाई मौत की छलांग

ताजनगरी आगरा के एक निजी स्‍कूल प्रबंधन और शिक्षिका पर दिव्‍यांग छात्र को आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने का आरोप लगा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

आगरा : शिक्षकों की प्रताड़ना का शिकार हुआ दिव्‍यांग छात्र, आहत होकर लगाई मौत की छलांग

आगरा : शिक्षकों का काम होता है निर्बल को सबल बनाना. जो छात्र किसी भी वजह से परेशान हो उसकी समस्या का निदान करना, मगर ताजनगरी आगरा में स्कूल प्रबंधक और एक शिक्षिका पर गंभीर आरोप लगे हैं. एक दिव्यांग छात्र ने स्कूली शिक्षिका और प्रबंधक पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाकर तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. छात्र का गंभीर हालत में गुरुग्राम के एक निजी अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. 

मजाक उड़ाता था स्‍कूल प्रबंधन 
दरअसल, थाना अछनेरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव रायभा के लॉर्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल में छात्र गौरव बंसल पढ़ता है. गौरव के पिता धीरज बंसल के मुताबिक, उनका बेटा दिव्यांग है. आरोप है कि स्कूल की एक शिक्षिका और प्रबंधक उसका मजाक उड़ाते थे. इतना ही नहीं आरोप है कि शिक्षिक गौरव का उत्पीड़न भी करते थे. इससे वह परेशान था. 

शिक्षिका और स्‍कूल प्रबंधक के खिलाफ शिकायत दर्ज 
गौरव के पिता धीरज के मुताबिक, उनका बेटा 25 नवंबर को स्कूल की तीसरी मंजिल से आत्महत्या के उद्देश्य से छलांग लगा दी. गौरव का गंभीर हालत में गुरुग्राम के एक निजी अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. धीरज ने आरोपी शिक्षिका और स्‍कूल प्रबंधक के खिलाफ अछनेरा थाने में शिकायत दी है. पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. 

जिंदगी और मौत से लड़ रहा छात्र 
गौरव के पिता का कहना है कि उनके बेटे ने स्‍कूल के अन्‍य छात्रों से 4 दिन पहले ही आत्‍महत्‍या करने की बात कही थी. इसके बाद भी स्‍कूल प्रबंधन द्वारा उन्‍हें कोई जानकारी नहीं दी गई. गौरव का अभी तक 5 सर्जरी हो चुकी है. वह अस्‍पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रहा है. वहीं, पुलिस का कहना है कि मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. किसी को बख्‍शा नहीं जाएगा. 

 

WATCH: यूपी निकाय चुनाव की आरक्षण सूची जारी, सपा और प्रसपा गठबंधन पर ओमप्रकाश राजभर ने कही बड़ी बात

Trending news