Z Category Security लेने से ओवैसी ने किया इनकार, कहा: मैं चुप नहीं रहूंगा, भले ही गोली लग जाए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1089193

Z Category Security लेने से ओवैसी ने किया इनकार, कहा: मैं चुप नहीं रहूंगा, भले ही गोली लग जाए

बीते गुरुवार असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर गोलीबारी के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें जेल की सजा सुनाई और केंद्र सरकार ने ओवैसी को जेड कैटेगरी की सेक्योरिटी ऑफर की.

Z Category Security लेने से ओवैसी ने किया इनकार, कहा: मैं चुप नहीं रहूंगा, भले ही गोली लग जाए

Asaduddin Owaisi Z Security: बीते गुरुवार असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर गोलीबारी के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें जेल की सजा सुनाई और केंद्र सरकार ने ओवैसी को जेड कैटेगरी की सेक्योरिटी ऑफर की. लेकिन, ओवैसी ने सरकार द्वारा दी जा रही इस सुरक्षा को लेने से साफ इनकार कर दिया है. ओवैसी का कहना है कि वह आम आदमी की तरह आजाद होकर जिंदगी जीना चाहते हैं. उन्हें मौत से डर नहीं लगता. 

UP Chunav 2022: 10 मार्च के बाद समाजवादी का झंडा उठाने वाला इस पूरे जिले में कोई नही होगा- हैदर अली

सीआरपीएफ कमांडो द्वारा मिलती है सेक्योरिटी
बता दें, असदुद्दीन ओवैसी पर 3 फरवरी को हुए हमले के बाद केंद्र सरकार ने 4 फरवरी को उन्हें जेड कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया था. जेड श्रेणी सुरक्षा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कमांडो द्वारा सेक्योरिटी दी जाती है. लेकिन, ओवैसी का कहना है कि उन्हें यह सुरक्षा नहीं चाहिए. 

आरोपियों पर यूएपीए लगाने की अपील
मालूम हो, बीते गुरुवार को जब ओवैसी मेरठ से दिल्ली लौट रहे थे तो हापुड़ में छिजारसी टोल गेट पर उनके काफिले पर हमला हुआ. इसको लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उन्हें मौत से डर नहीं लगता. सरकार चाहे जिसकी भी हो, वह गलत के खिलाफ आवाज उठाएंगे. इसके लिए अगर उन्हें गोली भी मार दी जाए तो मंजूर है. ओवैसी ने कहा कि उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा नामंजूर है. सरकार से कहा कि मुझे 'ए' श्रेणी का नागरिक बना दो. मैं चुप नहीं रहूंगा. इसी के साथ उन्होंने आरोपियों पर यूएपीए लगाने की अपील की और सरकार से कहा कि नफरत, कट्टरता को खत्म करें.

अगर ले लेते जेड कैटेगरी सेक्योरिटी तो...
अगर जेड श्रेणी की सेक्योरिटी ओवैसी ले लेते तो उनके साथ 24 घंटे सीआरपीएफ  के दूसरे सबसे बड़े कमांडो तैनात रहते. करीब 16-20 सशस्त्र कमांडो पालियों में तैनात किए जाते. इसके अलावा, ओवैसी को सड़क से यात्रा करने के लिए एक 'एस्कॉर्ट' और एक 'पायलट' वाहन भी दिया जाता.

WATCH LIVE TV

Trending news