मायावती के भतीजे की शादी में किन नेताओं को न्योता, बसपा सुप्रीमो के उत्तराधिकारी माने जा रहे आकाश आनंद पर टिकीं निगाहें
Advertisement

मायावती के भतीजे की शादी में किन नेताओं को न्योता, बसपा सुप्रीमो के उत्तराधिकारी माने जा रहे आकाश आनंद पर टिकीं निगाहें

Mayawati Nephew Wedding : बसपा सप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी को लेकर गुपचुप तरीके से तैयारियां चल रही थीं. हालांकि, अब उनकी शादी की तारीखें सामने आ गई हैं. वर्तमान में आकाश आनंद बसपा के राष्ट्रीय संजोयक हैं.

मायावती के भतीजे की शादी में किन नेताओं को न्योता, बसपा सुप्रीमो के उत्तराधिकारी माने जा रहे आकाश आनंद पर टिकीं निगाहें

Mayawati Nephew Wedding : यूपी की पूर्व मुख्‍यमंत्री और बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती (Mayawati) के घर जल्‍द ही शहनाई बजने वाली है. बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद शादी के बंधन में बधने जा रहे हैं. आकाश आनंद की शादी तय होने पर उनके समर्थक भी उत्‍सुक हैं. आकाश आनंद वर्तमान में बसपा के राष्ट्रीय संजोयक हैं. आकाश की शादी की तैयारियां जोरों से चल रही है. शादी में सिर्फ बसपा नेताओं को ही बुलाया गया है. 

शादी की तारीखें सामने आईं 
बता दें कि बसपा सप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी को लेकर गुपचुप तरीके से तैयारियां चल रही थीं. हालांकि, अब उनकी शादी की तारीखें सामने आ गई हैं. बता दें कि आकाश आनंद की शादी पार्टी 26 मार्च को होनी तय है. उनका रिश्‍ता पार्टी के केंद्रीय को-ऑर्डिनेटर अशोक सिद्धार्थ की बेटी डॉ. प्रज्ञा सिद्धार्थ से तय है. दोनों की शादी गुरुग्राम स्थित एंबियंस गोल्फ ड्राइव के A डॉट वेडिंग में होगी. 

दूसरे दल के नेताओं को नहीं भेजा गया निमंत्रण 
खास बात यह है कि बसपा नेता आकाश आनंद की शादी 4 दिन बाद होनी है, लेकिन अभी तक किसी दूसरे दल के बड़े नेताओं को निमंत्रण नहीं भेजा गया है. बताया जा रहा है कि किसी विपक्षी दल के नेता को निमंत्रण इस वजह से नहीं दिया गया है क्योंकि मायावती नहीं चाहती कि इसके राजनीतिक मायने निकाले जाएं. पार्टी के नेता अशोक सिद्धार्थ पेशे से डॉक्टर हैं. 

कौन है बसपा नेता अशोक सिद्धार्थ 
अशोक सिद्धार्थ बसपा सुप्रीमो मायावती के खास समर्थकों में से एक हैं. कहा जाता है कि मायावती के कहने पर ही उन्होंने सरकारी नौकरी छोड़ राजनीति में कदम रखा था. वर्ष 2009 में वह एमएलसी (MLC) रहे. बसपा ने उन्हें 2016 में राज्यसभा भेजा था. अशोक सिद्धार्थ की बेटी भी पिता की तरह ही डॉक्‍टर हैं. 

एमडी का कोर्स कर रहीं प्रज्ञा 
डॉ. प्रज्ञा एमबीबीएस की पढ़ाई कर अब एमडी का कोर्स कर रही हैं, जबकि आनंद ने लंदन से बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स किया है.  2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने उन्हें पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया था. तब से ही यह माना जाने लगा है कि वह मायावती के उत्तराधिकारी हैं.

शादी के बाद एक और फंक्‍शन होगा 
बताया जा रहा है कि शादी में बसपा के देश भर के प्रमुख पदाधिकारी, सांसद और विधायक ही शामिल होंगे. बारात में करीब 1500 खास मेहमानों का इंतजाम किया जा रहा है. इसमें कई राजनीतिक हस्तियों के आने की संभावना है. साथ ही बौद्ध धर्म गुरुओं के भी समारोह में शामिल होने की उम्मीद है. शादी के बाद 28 मार्च को एक और फंक्शन भी होना है, लेकिन इसे पूरी तरह से गोपनीय रखा जा रहा है. इसमें कुछ खास लोग ही शामिल होंगे.

Watch: मारपीट के आरोप में केस दर्ज होने पर करौली बाबा ने दी सफाई, जानें क्या है पूरा मामला

Trending news