UP Madarsa: देशभर के मदरसे पूरी तरह हों बंद, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रवींद्र पुरी ने की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1345507

UP Madarsa: देशभर के मदरसे पूरी तरह हों बंद, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रवींद्र पुरी ने की मांग

UP Madarsa Survey: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी महाराज ने देश भर के मदरसों को बंद करने की मांग की है. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर भी हमला बोला. पढ़िए पूरी खबर....

UP Madarsa: देशभर के मदरसे पूरी तरह हों बंद, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रवींद्र पुरी ने की मांग

मो. गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में मदरसों के सर्वे (UP Madarsa Survey) को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी महाराज (Mahant Ravindra Puri) ने बड़ा बयान दिया है. महंत रवींद्र पुरी महाराज ने देशभर के मदरसों को बंद करने की मांग की है. उनका कहना है कि मदरसों में कट्टरता की शिक्षा दी जाती है. सिर्फ एक सब्जेक्ट की शिक्षा के चलते मदरसों में कट्टरता फैलती है. ऐसे में मदरसों को पूरी तरीके से बंद किया जाए. वहीं, सर्वे को उन्होंने बेहद जरूरी बताते हुए कहा कि मदरसों के खिलाफ सरकार को कठोर कदम उठाने की जरूरत है. उन्होंने दूसरे शिक्षण संस्थानों की तरह यहां पर भी सिर्फ एक ही शिक्षा देने की मांग की है. 

"सनातन धर्म को अपमानित करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा"
वहीं, तमिलनाडु के पादरी के साथ राहुल गांधी का विवादित वीडियो पर भी अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने बयान दिया है. उन्होंने मांग की है कि हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वालों पर कार्रवाई की जाए. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का बगैर नाम लिए रवींद्र पुरी महाराज ने कहा है कि हिंदू देवी-देवताओं को लेकर टिप्पणी करने वालों के समाज से ही राहुल गांधी आते हैं. इसका खामियाजा उन्हें गुजरात के चुनाव में भुगतना पड़ेगा. 

आस्था या अंधविश्वास! भक्त ने मां शीतला को ब्लेड से काटकर चढ़ाई अपनी जीभ, जानें मामला

सनातन धर्म और संस्कृति पर टिप्पणी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि टिप्पणी करने वाले पादरी के खिलाफ आगामी अखाड़ा परिषद की बैठक में कार्रवाई की मांग करेंगे. भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, किसी भी कीमत पर सनातन धर्म को अपमानित करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

आज है महंत नरेंद्र गिरी की पहली पुण्यतिथि
बता दें कि महंत रवींद्र पुरी महाराज आज प्रयागराज में मठ बाघंबरी गद्दी में आयोजित महंत नरेंद्र गिरी की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे. यहां श्रद्धांजलि देने के बाद उन्होंने कहा कि आज का दिन उनके लिए बेहद दुखद है, लेकिन उनकी पुण्यतिथि पर आज देशभर से उनके चाहने वाले पहुंचे हैं. सभी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. 

लखनऊ में पालतू कुत्ते ने एक युवक के निजी अंग को बुरी तरह काटा, पीड़ित ने दर्ज कराई FIR

Trending news