UPSC के नतीजों पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल, सपा अध्‍यक्ष बोले- इंटरव्यू में कुछ लोगों को दिए जा रहे कम नंबर
Advertisement

UPSC के नतीजों पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल, सपा अध्‍यक्ष बोले- इंटरव्यू में कुछ लोगों को दिए जा रहे कम नंबर

Baliya News : अखिलेश यादव शनिवार को छात्र नेता हेमंत यादव को श्रद्धांजलि देने बलिया पहुंचे थे. इस दौरान सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अतीक अहमद हत्याकांड का भी जिक्र किया. हाल ही में आए यूपीएससी रिजल्‍ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा. 

Akhilesh Yadav

मनोज चतुर्वेदी/बलिया : हाल ही में संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी (UPSC) के नतीजे घोषित हुए. एक ओर जहां चयनित अभ्‍यर्थियों का जोरदार स्‍वागत हो रहा है. वहीं, दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने यूपीएससी के नतीजों पर सवाल खड़ा कर दिया है. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा साक्षात्‍कार में कुछ लोगों को जानबूझकर कम नंबर दिए जा रहे हैं.   

अतीक हत्‍याकांड का जिक्र किया 
दरअसल, अखिलेश यादव शनिवार को छात्र नेता हेमंत यादव को श्रद्धांजलि देने बलिया पहुंचे थे. इस दौरान सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अतीक अहमद हत्याकांड का भी जिक्र किया. उन्‍होंने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो चुकी है. अखिलेश यादव ने योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि प्रदेश में तमंचा संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए सरकार अपराधियों की मदद क्यों कर रही है. 

सत्‍ता पक्ष पर विपक्ष का अपमान करने का आरोप 
वहीं, नए संसद भवन के विरोध को जायज ठहराते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता पक्ष विपक्ष का अपमान कर रहा है. अखिलेश ने कहा कि ये लोग लोकसभा की नई बिल्डिंग बना रहे हैं, जबकि पूरा यूपी बेरोजगार घूम रहा है. यूपी में सड़क के बीचो-बीच डिवाइडर पर सांड घूम रहे हैं. जबकि यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि छुट्टा जानवरों की समस्‍या को खत्‍म कर देंगे. पूरे यूपी में छुट्टा जानवर खुलेआम घूम रहे हैं. 

आरक्षण खत्‍म करने की साजिश का आरोप 
अखिलेश यादव ने सरकार पर आरक्षण खत्म करने की साजिश करने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि यूपीएससी की परीक्षा में भी कुछ छात्रों को जानबूझकर इंटरव्यू में ज्यादा नंबर दिए जा रहे हैं, ताकि कुछ छात्र इससे बाहर हो जाएं. वहीं, नीति आयोग में कुछ मुख्यमंत्रियों के शामिल न होने की वजह सरकार का पक्ष-पातपूर्ण रवैया बताया है. 

WATCH: देश की नई संसद के उद्घाटन पर लॉन्च होगा 75 रु. का नया सिक्का, जानें क्या है इसमें खास

Trending news