5 साल पहले नोटबंदी की लाइन में जन्मे 'खजांची' को सपा ने बनाया 'वोट' एंबेसडर, लड्डू खिला कर मना रही जन्मदिन
Advertisement

5 साल पहले नोटबंदी की लाइन में जन्मे 'खजांची' को सपा ने बनाया 'वोट' एंबेसडर, लड्डू खिला कर मना रही जन्मदिन

जैसे कई कंपनियां अपने प्रचार के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाती हैं, वैसे ही सपा ने अपने प्रचार के लिए खजांची को वोट एंबेसडर बनाया है. दरअसल, खजांची का जन्म 2 दिसंबर 2016 को हुआ था, लेकिन सरकार पर हमला करने के लिए अखिलेश यादव उसका जन्मदिन नोटबंदी वाले दिन ही मनाते हैं...

कुछ दिन पहले सपा यात्रा को हरी झंडी दिखाने आया खजांची.

लखनऊ: 8 नवंबर 2016 को मोदी सरकार ने पूरे देश में नोटबंदी का एलान किया था. इस दौरान उत्तर प्रदेश के शाहपुर में एक बच्चे का जन्म हुआ, जिसका नाम खजांची रखा गया. 5 साल का खजांची नाथ अब समाजवादी पार्टी का एंबेस्डर बन गया है. विधानसभा चुनाव से पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव खजांची को लेकर बीजेपी पर तंज कसते रहते हैं. कुछ समय पहले अखिलेश यादव ने यात्रा को हरी झंडी देने के लिए खजांची को आमंत्रित किया था. अब फिर खजांची और उसके परिवार वालों को लखनऊ के सपा कार्यालय में उसका बर्थडे मनाने के लिए आमंत्रण दिया गया. आज सपा कार्यालय में खजांच को लड्डू खिलाकर उसका बर्थडे सेलीब्रेट हुआ.

अखिलेश यादव का तंज: 'नोटबंदी' के 5 साल बाद जनता करेगी 'वोटबंदी', सपाध्यक्ष ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप

सपा कैसे काट रही वोट की फसल
जैसे कई कंपनियां अपने प्रचार के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाती हैं, वैसे ही सपा ने अपने प्रचार के लिए खजांची को वोट एंबेसडर बनाया है. दरअसल, खजांची का जन्म 2 दिसंबर 2016 को हुआ था, लेकिन सरकार पर हमला करने के लिए अखिलेश यादव उसका जन्मदिन नोटबंदी वाले दिन ही मनाते हैं.

सपा कार्यालय से खंजाची के परिवार को आया था निमंत्रण
अनंतपुर धाकल गांव के पूर्व प्रधान सर्वेश सिंह उर्फ नीरू खजांचीनाथ और उसके माता-पिता को कन्नौज से लखनऊ लेकर आए. जानकारी के मुताबिक, सर्वेश सिंह को सपा कार्यालय से फोन आया था कि बच्चे के परिवार को लखनऊ लेकर आ जाएं. यहां एसपी कार्यालय आज उसका बर्थडे मनाया गया. दरअसल, 5 साल के खजांची नाथ का जन्म नोटबंदी के बीच ही हुआ था. इसे देखते हुए ही अखिलेश यादव ने बच्चे का नाम 'खजांची' रख दिया. 

आधा करोड़ की लग्जरी गाड़ियों से फटेहाल वोटर्स के यहां वोट मांगने जाएंगे यूपी के नेता, महंगी गाड़ियों की धड़ाधड़ हो रही बुकिंग

बैंक के गेट पर हुआ बच्चे का जन्म
बताया जा रहा था कि शाहपुर जोगीडेरा निवासी दिव्यांग महिला सर्वेसा देवी दो दिसंबर 2016 को झींझक के पंजाब नेशनल बैंक में लाइन में खड़ी थीं. वह वहां मकान की पहली किस्त निकालने गई थीं. दिनभर लाइन में लगे रहने के बाद वह जैसे ही बैंक के गेट पर पहुंची, तो उनकी डिलीवरी हो गई. उस समय अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे और उन्होंने बच्चे का नाम खजांचीनाथ रख दिया.

सर्वेसा देवी की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक
गौरतलब है कि सर्वेसा देवी आर्थिक रूप से कमजोर हैं और उनके खजांची के पहले ही 4 बच्चे थे. ऐसे में तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने महिला की मदद करने के लिए सीएम कार्यालय बुलाया और 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी. उस दिन से आज तक हर साल अखिलेश यादव खजांची का जन्मदिन 8 नवंबर को मनाते हैं और नोटबंदी को लेकर सरकार पर तंज कसते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news