UP Chunav 2022 से पहले प्रियंका गांधी को अखिलेश यादव ने दिया बड़ा झटका, पूर्व MLA राबिया कलाम सपा में शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1062945

UP Chunav 2022 से पहले प्रियंका गांधी को अखिलेश यादव ने दिया बड़ा झटका, पूर्व MLA राबिया कलाम सपा में शामिल

UP Vidhan Sabha Chunav 2022: समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी गई कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में आस्था जताते हुए आज वाराणसी की पूर्व विधायक राबिया कलाम ने कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की हैं. 

फाइल फोटो

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) को फिर से छटका दिया है. मंगलवार को भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता जय प्रकाश पांडेय और अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश महामंत्री अशोक कुमार वर्मा समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. इनके अलावा कांग्रेस नेत्री और पूर्व विधायक राबिया कलाम (Rabia Kalam) ने भी हाथ का साथ छोड़कर साइकिल पर सवार हो गईं. दूसरे दलों से आए सभी नेताओं को अखिलेश यादव ने पार्टी ज्‍वाइन कराई और उनका स्‍वागत किया. 

वाराणसी से रह चुकी हैं MLA 
समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी गई कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में आस्था जताते हुए आज वाराणसी की पूर्व विधायक राबिया कलाम ने कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की हैं. राबिया कलाम सपा के ही टिकट पर शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुकी हैं. बाद में वह कांग्रेस में चली गई थीं.

वहीं, राबिया कलाम के अलावा जीशान कलाम और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री अशोक कुमार वर्मा भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. 

गौरतलब है कि वाराणसी शहर उत्तरी सीट से 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा टिकट काटने पर नाराज हो गई थीं. पांच साल पहले राबिया कलाम के समर्थक कांग्रेस के जिला कार्यालय पर जमकर हंगामा किया था. राबिया के समर्थकों ने पार्टी दफ्तर पर तब बवाल काटा था. तभी से राबिया कांग्रेस से नाराज चल रही थीं. राबिया कलाम वर्ष 2012 में कांग्रेस के टिकट पर उत्तरी से चुनाव लड़ा था. तब वह चौथे नंबर पर रही थीं.

WATCH VIDEO: बॉलीवुड गाने पर भाभी कर रही थी डांस, CUTE डॉगी ने खींच दिया दुपट्टा

खेसारी लाल यादव माही-मनीषा के साथ कर रहे 'पलंग' डांस, VIDEO हुआ वायरल

WATCH LIVE TV

Trending news