अलीगढ़ में कोरोना नहीं फिर भी मास्क लगाने की हिदायत, जानिए कहां से आया ये संकट
Advertisement

अलीगढ़ में कोरोना नहीं फिर भी मास्क लगाने की हिदायत, जानिए कहां से आया ये संकट

Aligarh:तालों की नगरी अलीगढ़ में चीफ मेडिकल ऑफिसर ने लोगों को जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलने की हिदायत दी है. सीएमओ ने कहा है कि घर से निकले तों चेहरे पर मास्क जरूर हो.

अलीगढ़ में कोरोना नहीं फिर भी मास्क लगाने की हिदायत, जानिए कहां से आया ये संकट

प्रमोद कुमार/अलीगढ़  : अलीगढ़ में कोरोना का दंश भले ही न हो, लेकिन यहां अचानक एक ऐसा संकट आ गया है, जिससे हर किसी को परेशान कर रखा है. दरअसल पिछले कई दिन से भीषण गर्मी पड़ रही है. अब गर्मी की मार झेल रहे लोगों को धुंध से परेशानी और बढ़ा दी है. वातावरण में छाई धुंध की मोटी परत से जहां अलीगढ़ जिले की सांसें कराह रही हैं तो ठीक वैसे ही शहर वासियों को इस का सामना करना पड़ रहा है. शहर का पूरा वातावरण सुबह से धुंध से घिरा हुआ है. धुंध की यह परत सुबह तो हल्की रही पर दिन चढ़ते के साथ ही धनी होती चली गई.

धुंध ने मानो शहर को पूरी तरह अपने आगोश में समेट लिया हो वातावरण में छाई इस धुंध के चलते इस सीजन में पहली बार सूरज की चमक पूरी तरह फीकी नजर आ रही है, इसी के चलते तापमान में भी गिरावट नजर आई है. राहगीरों ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कई दिन से अलीगढ़ में भीषण गर्मी पड़ रही थी, जिसके चलते लोग परेशान थे.आज सुबह से आसमान में धुंध छाई हुई है और यह धुंध लोगों के लिए मुसीबत बन सकती है, यानी बीमारियां बढ़ सकती हैं, इसी को ध्यान में रखते हुए हम लोग मुंह पर मास्क पहन कर निकल रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंड्रोन से होगी ताजमहल निगरानी, पलक झपकते ही एंटी ड्रोन सिस्टम करेगा ये काम

मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले कई दिन से पड़ रही गर्मी और बारिश के बाद अचानक आसमान में धुंध छा गई है. यह धुंध सांस के मरीजों के लिए बेहद खतरनाक है. सीएम का कहना है कि लोग इमरजेंसी में ही घर से निकलें. मेरी सभी लोगों से अपील है कि लोग घर से निकलते समय मास्क अवश्य पहनें. गर्मियों के इस मौसम तेज हवाों के बीच धुंध ने ट्रैफिक के सामने भी संकट खड़ा कर दिया  है. लोगों की आवाजाही पर इसका असर पड़ रहा है.

WATCH: देखें 15 से 21 मई तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news