अलीगढ़ में कांग्रेस नेता के घर कुर्की की तैयारी, करोड़ों के बकाये को लेकर 230 मकानमालिक शिकंजे में
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2029799

अलीगढ़ में कांग्रेस नेता के घर कुर्की की तैयारी, करोड़ों के बकाये को लेकर 230 मकानमालिक शिकंजे में

Aligarh News: अलीगढ़ में कांग्रेस नेता के घर बकाया टैक्स को लेकर कुर्की की तैयारी है. करोड़ों के बकाये को लेकर 230 मकानमालिकों पर अलीगढ़ नगर निगम शिकंजा कस रहा है.

Ruhi Zubair

अलीगढ़ शहर में गृहकर न जमा करने वालों के खिलाफ नगर निगम अब कड़े एक्शन में हैं. लंबे समय से गृहकर जमा न करने वाले 230 मकान स्वामियों को नगर निगम ने नोटिस जारी किया है. इसमें वरिष्ठ कांग्रेसी नेत्री रूही जुबेरी भी शामिल हैं. नगर निगम द्वारा मकान स्वामियों को जारी किए गए नोटिस में नगर निगम ने स्पष्ट कहा है कि अगर उक्त मकान स्वामी 15 दिन के अंदर गृहकर जमा नहीं करते हैं तो नगर निगम के द्वारा उनके घर की नीलामी व कुर्की की कार्रवाई की जाएगी. नगर निगम के मुताबिक नोटिस प्राप्त करने वाले कुल 230 मकान स्वामी है जिन पर 7 करोड़ 36 लाख का गृहकर बकाया है.

गृह कर अधिकारी अशोक सिंह ने बताया कि नगर निगम के दोनों जॉन एक में 119 और जॉन 2 में 111 इतने बकायेदारों को नोटिस दिया गया है. ये लोग बहुत सालों से हाउस टैक्स, संपत्ति कर आदि जमा नहीं कर रहे हैं. दोनों पर मिलाकर के बकाया है. वह 2 करोड़ 67 लाख जोन 2 में है. 4 करोड़ 69 लाख जोन एक में है. अभी 15 दिन टाइम दिया गया है. मकान स्वामियों से कहा गया है कि वह नगर निगम में अपना भवन कर जमा कर दें.

गृहकर अधिकारी अशोक सिंह ने कहा कि नगर निगम से संबंधित जो भी टैक्स नहीं जमा है, उसको लेकर कार्यवाही तेज की जा रही है. फिलहाल लोगों को मोहलत दी गई है. इसके बाद कुर्की की कार्यवाही भी हो सकती है.

Trending news