Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर हटेगी, बीजेपी सांसद ने बताया क्या है आगे का प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1824660

Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर हटेगी, बीजेपी सांसद ने बताया क्या है आगे का प्लान

Aligarh News : अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने एक बार फिर जिन्ना की तस्वीर को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि एएमयू से जिन्ना की तस्वीर हटाई जाएगी.

Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर हटेगी, बीजेपी सांसद ने बताया क्या है आगे का प्लान

प्रमोद कुमार/अलीगढ़ : लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर का जिन्न फिर बाहर आ गया है. बीजेपी सांसद ने एक बार फिर कहा है कि जल्द ही एएमयू से जिन्ना की तस्वीर हटेगी. स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले बीजेपी सांसद सतीश गौतम के इस बयान से सियासी माहौल गरमा गया है.

बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने कहा, ''एएमयू के एक स्कूल का नाम राजा महेंद्र प्रताप हो गया है. प्रयास मन से करेंगे तो जिन्ना की तस्वीर भी हटेगी. उन्होंने कहा  ''नेहरू जी की सरकार में करोड़ों बहनों के साथ अत्याचार हुआ था.'' अलीगढ़ में विभाजन की विभीषिका को लेकर बीजेपी की ओर से मौन जुलूस निकाला गया. यहां सतीश गौतम ने पंडित जवाहर लाल नेहरू के ऊपर कई सियासी हमले किए. उन्होंने लाखों लोगों के बेघर होने और अत्याचार के लिए देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नहरू को जिम्मेदार बता दिया. बीजेपी सांसद ने कहा कि एक तरफ जिन्ना थे, और एक तरफ नेहरू. जिन्ना ने हिंदू भाईयों का कत्लेआम कराया. जिन्ना की जगह उन्होंने एएमयू में एपीजे अब्दुल कलाम की तस्वीर लगाने की बात कही. 

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Nighasan Case: लखीमपुर खीरी कोर्ट ने निघासन रेप मर्डर केस में आरोपियों को दी आजीवन कारावास की सजा

दरअसल एएमयू के यूनियन हॉल में मोहम्मद जिन्ना की तस्वीर टंगी हुई है. चुनाव आते ही इस तस्वीर को लेकर सियासी हंगामा शुरू हो जाता है. इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नाम बदलने की भी मांग जोर पकड़ती रही है. महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरी ने सरकार से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नाम बदलकर किसी महापुरुष के नाम पर रखे जाने की मांग की थी. कुछ समय पहले सांसद ने अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ रखने की मांग भी की थी. मार्च में अलीगढ़ में अपने प्रवास के दौरान जिले के प्रभारी मंत्री ने भी यह कहा था कि यदि जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव आता है कि तो इसे मंजूर कराने का प्रयास किया जाएगा.

WATCH: पहाड़ से आया मलबा और पानी, लेकर चला गया पूरा कॉलेज, वीडियो हो गया वायरल

Trending news