Azamgarh: नीट के सेंटर तय करने में गड़ूबड़ी का मामला, डीआईओएस ने मांगा जवाब
Advertisement

Azamgarh: नीट के सेंटर तय करने में गड़ूबड़ी का मामला, डीआईओएस ने मांगा जवाब

आजमगढ़ में आयोजित नीट परीक्षा को लेकर विवाद सामने आ रहा है. आरोप लगाया गया है कि परीक्षा के लिए सेंटर तय करने में मनमानी की गई है. नियमों की अनदेखी की शिकायत के बाद संबंधित अधिकारी से जवाब मांगा गया है.

Azamgarh: नीट के सेंटर तय करने में गड़ूबड़ी का मामला, डीआईओएस ने मांगा जवाब

देवेंद्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़ : जनपद आजमगढ़ में जुलाई माह में नीट की आयोजित परीक्षा में सेंटर निर्धारण में गड़बड़ी का मामला सामने आया हथा. आरोप है कि नीट की परीक्षा के लिए शहर में विद्यालयों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया. इसकी जगह दूराज इलाके में परीक्षा केंद्र बना दिया गया. सीएम पोर्टल पर की गई ऑनलाइन शिकायत के बाद हरकत में आए डीआईओएस (जिल विद्यालय निरीक्षक) ने सेंट जेवियर्स हाईस्कूल के प्रधानाचार्य से तीन दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है.

सीएम पोर्टल में की गई थी शिकायत

अगस्त माह में शेखपुरवा गांव निवासी संतोष कुमार ने सीएम पोर्टल पर शिकायत की थी. शिकायत में कहा गया था कि नीट 2022 परीक्षा हेतु शहर में स्थित विद्यालयों और कॉलेज को छोड़कर जिला मुख्यालय से दूर स्थित विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाए जाने की सिफारिश की गई. शिकायतकर्ता ने इसके लिए जनपद के सीबीएसई कोआर्डिनेटर व सेंट जेवियर्स हाईस्कूल एलवल के प्रधानाचार्य नीलेश श्रीवास्तव पर मनमानी का आरोप लगाया है. 

यह भी पढ़ें: अखिलेश के ऑफर पर केशव प्रसाद मौर्य और भूपेंद्र चौधरी का तंज, कहा, पहले अपना घर ठीक करें

तीन दिन में देना होगा जवाब

मुख्यालय से दूर स्थित विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाए जाने के संबंध में उन्होंने न तो जिलाधिकारी न ही जिला विद्यालय निरीक्षक से सहमति प्राप्त की. इस प्रार्थना पत्र को गंभीरता से लेते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक ने प्रधानाचार्य सेंट जेवियर्स हाईस्कूल एलवल के विरुद्ध नोटिस जारी करके तीन दिन के अन्दर जवाब मांगा  गया है. जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि आईजीआरएस से प्राप्त शिकायत को गंभीरता से देखते हुए इस सम्बन्ध में स्पष्टीकरण मांगा गया है. उन्होंने कहा कि परीक्षा को सकुशल निष्पक्ष सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है. किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होने कहा कि स्पष्टीकरण मिलने के बाद दोषी पाए गए तो कार्रवाई होगी.

Trending news