Mango Price : इस साल EMI पर खरीद सकेंगे महंगा आम, घर बैठे होगी ऑनलाइन सप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1644295

Mango Price : इस साल EMI पर खरीद सकेंगे महंगा आम, घर बैठे होगी ऑनलाइन सप्लाई

Mango Price : अब तक आपने मोबाइल, फ्रीज, कार और दूसरे महंगे सामान ईएमआई पर बिकते देखा होगा, लेकिन अब आम भी ईएमआई में खरीद सकेंगे. जी हां, आइए जानते हैं क्या है स्कीम.

Mango Price

लखनऊ : अपने खास स्वाद के लिए दुनिया भर में मशहूर अल्फांसो आम अब आप ईएमआई में भी खरीद सकते हैं. चौकिए मत. घर,वाहन, मोबाइल और दूसरे महंगे सामान की तरह ही अल्फांसो आम भी ईएमआई पर मिलेगा. इसकी वजह आम की इस खास किस्म की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि और मांग है. यही वजह है कि पुणे के एक बिजनेसमैन ने फलों के राजा को खरीदने के लिए ग्राहकों को आसान मासिक किस्तों की अनूठी सुविधा पेश की है. गौरव सनस नाम के कारोबारी एक अनूठी पेशकश लेकर आए हैं. वह अल्फांसो को अब किसी महंगे इलेक्ट्रॉनिक सामान की तरह आसान मासिक किस्त यानी ईएमआई पर भी बेचने को तैयार हैं.

दाम बढ़ने से दिमाम में आया आईडिया
महाराष्ट्र के देवगढ़ एवं रत्नागिरि में पैदा होने वाले आम की प्रजाति अल्फांसो को हापुस आम के नाम से भी मशहूर है. आम की तमाम किस्मों में अल्फांसो को सबसे अच्छा माना जाता है, लेकिन अपने बेहतरीन स्वाद एवं कम उत्पादन की वजह से इसके दाम अक्सर आम लोगों की पहुंच से बाहर ही रहते हैं. इस साल भी अल्फांसो आम खुदरा बाजार में 800 रुपये से 1,300 रुपये प्रति दर्जन के भाव पर बिक रहा है. गौरव के मुताबिक ''बिक्री शुरू होते ही अल्फांसो के दाम बहुत ऊपर जा चुके हैं. ऐसी स्थिति में अगर अल्फांसो को भी ईएमआई पर दिया जाए तो हर कोई इसका स्वाद ले सकता है."  
 यह भी पढ़ें: केदारनाथ हेली सर्विस के लिए टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू, ऐसे घर बैठे हासिल करें टिकट

उन्होंने कहा कि "हमने सोचा कि अगर फ्रिज, एसी और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ईएमआई पर खरीदा जा सकता है तो फिर आम को क्यों नहीं? इस तरह हर कोई इस आम को खरीद सकता है." कोई भी व्यक्ति ईएमआई पर मोबाइल फोन खरीदने की ही तरह उनकी दुकान से अल्फांसो को किस्त पर खरीद सकता है. इसके लिए ग्राहक के पास क्रेडिट कार्ड होना चाहिए और फिर खरीद मूल्य को तीन, छह या 12 महीनों की किस्तों में बदल दिया जाता है. हालांकि सनस की दुकान पर अल्फांसो को ईएमआई पर खरीदने के लिए कम से कम 5,000 रुपये की खरीदारी करनी जरूरी है. उन्होंने दावा किया कि इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए अब तक चार लोग आगे भी आ चुके हैं. इस तरह ईएमआई पर अल्फांसो की बिक्री का सफर शुरू हो चुका है.

WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय

Trending news