Amroha: पानी से भरे गड्ढे में डूबने से मजदूर के 4 मासूम बच्चों की मौत, जिम्मेदार कौन?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1681764

Amroha: पानी से भरे गड्ढे में डूबने से मजदूर के 4 मासूम बच्चों की मौत, जिम्मेदार कौन?

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमरोहा (Amroha) में मासूम बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. मामला गजरौला थाना क्षेत्र के नौनेर गांव का है. ईट भट्टा पर मजदूरी करने आए प्रवासी मजदूर के 4 मासूम बच्चों की पानी से भरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गई.

Amroha: पानी से भरे गड्ढे में डूबने से मजदूर के 4 मासूम बच्चों की मौत, जिम्मेदार कौन?

विनीत अग्रवाल/अमरोहा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमरोहा (Amroha) में मासूम बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. मामला गजरौला थाना क्षेत्र के नौनेर गांव का है. ईट भट्टा पर मजदूरी करने आए प्रवासी मजदूर के 4 मासूम बच्चों की पानी से भरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गई. इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं, जानकारी मिलने के बाद डीएम एसपी ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया. साथ ही कार्रवाई करने की बात कही. फिलहाल, चारों मासूम बच्चों के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

आस-पास के इलाके में हड़कंप
आपको बता दें कि अमरोहा जनपद के गजरौला थाना क्षेत्र के गांव नौनेर में 6 माह पहले बिहार के जनपद जमुई के रहने वाले प्रवासी मजदूर ईट भट्टा पर मजदूरी करने के लिए आए थे. यहां सुबह खेलते-खेलते अचानक मजदूरों के 4 मासूम बच्चे नेहा, सोनाली, अजीत, शौरभ ईंट भट्ठे पर पानी से भरे गड्ढे में डूब गए. इसके चलते चारों की मौत हो गई. उसके बाद आस-पास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया.

बारिश का पानी निकालने के लिए खोदा गया था गड्ढा
वहीं, मजदूरों ने ईंट भट्ठा स्वामी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि भट्ठा मालिक की लापरवाही से ईंट छापने की जगह बारिश का पानी निकालने के लिए गड्ढा खोदा गया था. इसमें डूबकर चारों मासूम बच्चों की मौत हो गई. वहीं, जानकारी मिलने के बाद जनपद के जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी पुलिस अधीक्षक आदित्य लागे पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया. वहीं, पुलिस ने मृतक चारों मासूम बच्चों के शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया है.

मामले में जिलाधिकारी अमरोहा ने दी जानकारी
आपको बता दें कि ईंट भट्ठा स्वामी रजब अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले में कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में जिलाधिकारी अमरोहा बालकृष्ण त्रिपाठी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस दुखद घटना को लेकर शोक व्यक्त किया गया है. इसके अलावा परिजनों को आर्थिक सहायता देने की बात कही गई है.

Trending news