Azamgarh:असमाजिक तत्वों ने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, पुलिस कर रही तलाश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1706456

Azamgarh:असमाजिक तत्वों ने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, पुलिस कर रही तलाश

जनपद आजमगढ़ पुलिस ने समाज में अशांति फैलाने के नापाक इरादों को असफल कर दिया है. दरअसल यहां डॉ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा को कुछ लोगों ने क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की. स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया. फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

Azamgarh:असमाजिक तत्वों ने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, पुलिस कर रही तलाश

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़ : जनपद आजमगढ़ में थाना रानी सराय क्षेत्र के जगरनाथ सराय गांव में स्थित दलित बस्ती के पास प्लेटफार्म पर स्थापित डॉ.भीमराव अंबेडकर के मूर्ति को अराजक तत्वों ने उखाड़ कर फेंक दिया. इसकी जानकारी होने पर ग्रामीण आक्रोशित हो उठे. अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. सूचना मिलते पुलिस के साथ ही आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई करने का भरोसा दिया. आजमगढ़ जिले में थाना रानी सराय क्षेत्र के जगरनाथ सराय गांव में रास्ते के किनारे वर्षों पूर्व डॉ.भीमराव अंबेडकर प्रतिमा स्थापित की गई थी. जहां बीती रात अराजक तत्वों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया, पूरी प्रतिमा ही चबूतरे से उखाड़ दी गई. ग्रामीणों ने जब डा.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा टूटी देखी तो भड़क उठे. कुछ ही देर में काफी संख्या में महिलाएं व पुरुष मौके पर जुट गये. 

मौके पर पहुंचे अधिकारी
घटना की जानकारी होते ही एसडीएम सदर, सीओ सिटी समेत रानी की सराय थाने की पुलिस बल के साथ पहुचे, जहां ग्रामीणों को समझा कर शांत कराया गया. इस मामले में एसपी सिटी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर शीघ्र ही उसकी पहचान करके वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.
 यह भी पढ़ें: Atiq Ashraf Murder: पुलिस गिरफ्त से अब भी दूर हैं शाइस्ता और साबिर, गुड्डू मुस्लिम को तलाश रही यूपी और दिल्ली पुलिस

सार्वजनिक स्थानों पर लगी महानपुरुषों की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने का ये कोई पहला मामला नहीं है. जरूरत इस बात की है कि ऐसे मामलों पर सख्त कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही स्थानीय लोग यदि जागरुक हों तो असमाजिक तत्व ऐसी हरकत करने से पहले सोचेंगे.वहीं दूसरी ओर ऐसी स्थिति में हर समाज और वर्ग के लोगों को शांति और सौहार्द बना कर रखते हुए पुलिस और प्रशासन की मदद करनी चाहिए. कई बार असमाजिक तत्व समाज में अशांति फैलाने के मकसद से ही ऐसा करते हैं.

WATCH: 'The Kerala Story' पर बाबा बागेश्वर धाम ने दी प्रतिक्रिया, कहा- जब तक हिंदुओं को शिक्षा नहीं देंगे, ऐसी घटनाएं होती रहेंगी

Trending news